• img-fluid

    2 करोड़ नौकरियां देने वाले PM हर साल बनाने लगे दो करोड़ नशेड़ी…दिल्ली में गरजे जीतू पटवारी

  • October 11, 2024

    भोपाल। भोपाल (Bhopal) में हालही में गुजरात एटीएस और एनसीबी (Gujarat ATS and NCB) की कार्रवाई में पकड़ी कई 1814 करोड़ रुपए की एमडी ड्रग्स का मामला दिल्ली तक पहुंच गया है। इसे लेकर मध्य प्रदेश कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने शुक्रवार को दिल्ली कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मध्य प्रदेश सरकार और केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला है। पटवारी ने मऊगंज विधायक प्रदीप पटेल का एएसपी के पैरों में दंडवत होने वाला वीडियो दिखाया।

    पटवारी ने भोपाल में पकड़ी गई एमडी ड्रग्स फैक्ट्री और अवैध नशे के कारोबार को लेकर की गई मीडिया रिपोर्ट्स दिखाईं। पटवारी ने कहा कि भोपाल में कलेक्टर के घर के सामने, आईएएस अफसरों, मंत्रियों के घरों के सामने खुलेआम नशा बिकता है, कोई डर नहीं है। ऐसी हालत बनाने वाला कौन है। मध्य प्रदेश में 25 साल से बीजेपी की सरकार है। यहां केन्द्र में 10 साल से बीजेपी की सरकार है।

    जीतू पटवारी ने कहा कि मध्यप्रदेश में बीजेपी की सरकार है ही नही वहां सरकार जनता की भी नहीं है, माफिया की सरकार है। क्योंकि हर तरह का माफिया हावी है। वह चाहे शिक्षा का माफिया हो, खनिज का माफिया हो या फिर शराब माफिया। मप्र में एक प्रशासनिक माफिया है, जो बिना लेनदेन के प्रशासनिक व्यवस्था चलाता ही नहीं है। बिना लेनदेन किए कलेक्टर से लेकर चपरासी तक की पोस्टिंग होती ही नहीं। हर तरह का माफिया मध्य प्रदेश में हावी है।


    जीतू पटवारी ने कहा कि हमारा मोदी जी से सवाल है कि मध्यप्रदेश का जो घटनाक्रम हुआ। उसमें बीजेपी के उपमुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा का राइट हैंड 1900 करोड़ रुपए के नशे के कारोबार के तार सारे प्रदेशों से जुड़े हैं। क्या मोदी जी भाषण ही देंगे या किसी राजनीतिक व्यक्ति को भी दोषी ठहराएंगे वो आरोपी दिन-रात साथ चलता है। युवा मोर्चा का नेता उपमुख्यमंत्री के साथ है और मोदी जी मौन हैं। मोदी जी को संज्ञान लेना चाहिए कि उपमुख्यमंत्री का करीबी आदमी इतने बड़े रैकेट में पकड़ा गया। क्या बिना राजनीतिक संरक्षण के इतना बड़ा कारोबार होता होगा? इसका मतलब है कि बीजेपी इसमें लिप्त है। नरेंद्र मोदी अगर आपकी पार्टी इसमें लिप्त नहीं तो आपने अपनीi पार्टी के उपमुख्यमंत्री का इस्तीफा क्यों नहीं लिया।

    दिल्ली कांग्रेस मुख्यालय में पटवारी ने वीडियो दिखाते हुए कहा कि मध्य प्रदेश में नशा और नशा माफिया को लेकर भयावह स्थिति है। मऊगंज के विधायक एएसपी के पैरों में पड़े हैं। वह वीडियो में कह रहे हैं, मेरी हत्या करवा दो। एसपी ने कहा कि कोई हत्या करके आओ तो मैं इनाम दूंगा। यह बीजेपी विधायक के शब्द हैं। मंत्री कैलाश विजयवर्गीय खुद कई बार यह कह चुके कि गली- गली में ड्रग्स बिक रहा है। वे यह स्वीकार कर चुके हैं। पटवारी ने कहा कि पूर्व मंत्री अजय बिश्नोई जो वर्तमान में बीजेपी के विधायक हैं। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि पूरा प्रदेश ड्रग्स माफिया, शराब माफिया की गिरफ्त में है। ग्वालियर में बीजेपी की पार्षद ने पूरी वेदना बताई कि किस तरह से सड़कें अहातों में तब्दील हो गईं हैं। ये पूरे प्रदेश की समस्या है।

    पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने कहा कि इन वीडियोज को दिखाने का मूल उद्देश्य यह है कि देश में जब मोदी जी की सरकार बनी थी। तब मोदी जी ने देश से कहा था कि, हर साल 2 करोड़ रोजगार मिलेंगे। लेकिन, सरकार के जो आंकड़े हैं। वह यह कहते हैं कि भारतवर्ष में हर साल सवा दो करोड़ से ढाई करोड़ नए बच्चे जन्म लेते हैं।

    दो साल पहले भारत सरकार की एक रिपोर्ट संसद में पेश हुई थी। जिसको समाज कल्याण एवं सशक्तिकरण मंत्रालय ने पेश किया था। उस रिपोर्ट के अंतर्गत देश में लगभग 40 करोड़ लोग नशा करते हैं। 1 साल में जो नशा करने वालों की तादाद बढ़ी है। उसके हिसाब से 2 करोड़ 10 लाख लोग हर वर्ष नशा करने वाले देश में बढ़ रहे हैं। इससे पहले उड़ता पंजाब, उड़ता हरियाणा, उड़ता उत्तर प्रदेश जैसी कई स्थिति देश में बताई गई थी। देश के प्रधानमंत्री ने दो करोड़ नौकरी वाले युवा नहीं दिए, 2 करोड़ नशा करने वाले जरूर बढ़ा दिए।

    Share:

    बांग्लादेश में कट्टरपंथियों ने दुर्गा पूजा के मंच पर गाए इस्लामी गीत, हिंदुओं में आक्रोश

    Fri Oct 11 , 2024
    नई दिल्ली। बांग्लादेश (Bangladesh) में कट्टरपंथियों की तरफ से हिंदू समुदाय (hindu community) को लगातार परेशान और उनकी भावनाओं को ठेस पहुंचाया जा रहा है। इस कड़ी में अब कट्टरपंथियों ने चटगांव शहर में दुर्गा पूजा के मंच पर इस्लामी गीत गाया है। जानकारी के मुताबिक लोगों के एक समूह ने खुद को एक सांस्कृतिक […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved