• img-fluid

    गांव में तालाब की चल रही थी खुदाई, निकल आई ऐसी चीज; बच्ची ने पहले ही कहा था- वहां तो मिट्टी में…

  • October 11, 2024

    भिंडः मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के भिंड जिले (Bhind Ddistrict) में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब खुदाई के दौरान एक मूर्ति (Statue) मिली. यह मूर्ति माता रानी (Mata Rani) की थी, जो शेर पर सवार थीं. अटेर तहसील के सोई गांव (Soi Village) में तालाब की खुदाई चल रही थी. इसी दौरान मूर्ति प्रकट हो गई. माता रानी की मूर्ति को देख वहां के लोगों के होश उड़ गए. इसके बाद आनन-फानन में खुदाई रोक दी गई और वहीं कुछ लोग हाथ जोड़कर खड़े हो गए. गांव के लोगों का दावा है कि खुदाई करते समय जमीन के नीचे से मिट्टी में माता की मूर्ति निकली है.


    जानकारी के अनुसार दो दिन पूर्व गांव की एक तीन वर्षीय बच्ची ने गांव के तालाब की खुदाई किए जाने की बात कही थी. गांव वालों का दावा है कि बच्ची ने ही कहा था कि तालाब के नीचे माता की मूर्ति है. इसके बाद गांव वालों ने तालाब की खुदाई शुरू कर दी. तालाब की खुदाई के दूसरे दिन जमीन के नीचे मिट्टी में माता की मूर्ति मिली, जो शेर पर सवार थीं. बच्ची की बात सच होता देख गांव के लोग आश्चर्यचकित रह गए. मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर पुरातत्व विभाग की टीम पहुंच गई.

    Share:

    MP में अब घर बैठे कराएं ऑनलाइन रजिस्ट्री, CM मोहन योदव ने 'संपदा 2.0' पोर्टल का किया शुभारंभ

    Fri Oct 11 , 2024
    भोपाल: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में ई-रजिस्ट्री (E-Registry) और ई-पंजीयन (E-Registration) की नई प्रणाली पर विकसित संपदा-2.0 (‘Sampada-2.0’) पोर्टल (Portal) और मोबाइल ऐप (Mobile App) लॉन्च किया गया है. इस दौरान मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (CM Mohan Yadav) ने कह कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से शुरू किया गया डिजिटल इंडिया मिशन (Digital India […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved