• img-fluid

    Navratri Ashtami 2024: 51 लाख रुपये के नोटों से माता का शृंगार, झांकी देखने दूसरे जिलों से आ रहे भक्त

  • October 11, 2024

    भोपाल । मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh)के नरसिंहपुर में जय हनुमान दुर्गा मंडल (Jai Hanuman Durga Mandal in Narsinghpur)ने इस बार माता रानी के पंडाल (Pandal of Mata Rani)को खास अंदाज में सजाया है. 51 लाख रुपये के नोटों से माता का शृंगार किया गया है. अब माता की झांकी देखने के लिए दूर-दूर से भक्त आ रहे हैं. पंडाल में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम भी किए गए हैं. दुर्गा पंडाल परिसर में बंदूकधारी सुरक्षा गार्ड तैनात किए गए हैं और चारों ओर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं।

    मंडप की सजावट की खास बात यह है कि बाहर से आए कलाकारों ने 50 से 500 रुपये तक के नोटों की झालरें बनाकर पूरे मंडप को सजा दिया है, जिसके बीचों-बीच माता रानी की प्रतिमा स्थापित है। समिति के आयोजक सदस्य ने बताया कि इस बार कुछ नया करने का मन समिति के लोगों का था. इसके लिए साज-सज्जा वाले बुलाए गए. उन्होंने नोट कुछ इस तरह बनाकर सजाए कि बाद में उन्हें सुरक्षित निकाला जा सके।

    समिति ने बताया कि नोटों को कोई नुकसान नहीं होगा. समिति के सभी सदस्यों ने पैसा इकट्ठा किया और बैंक के सहयोग से नए नोट प्राप्त किए गए।

    माता रानी के इस अनोखे शृंगार को देखने के लिए भक्तों का तांता लगा हुआ है. मंदिर के पास पंडाल में भक्ति और श्रद्धा का माहौल बना हुआ है. भक्तों का कहना है कि इस अनोखी सजावट को देखना एक दिव्य अनुभव है और यह माता रानी की कृपा का प्रतीक है. ऐसी अनोखी सजावट पहले कभी नहीं देखी. माता रानी की कृपा हम सब पर बनी रहे।

    Share:

    शिल्पा और उनके पति को ED से बड़ी राहत, बेदखली नोटिस पर नहीं करेंगे कार्रवाई

    Fri Oct 11 , 2024
    मुंबई। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बंबई उच्च न्यायालय से कहा कि वह अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) और उनके पति राज कुंद्रा (Raj Kundra) को जारी बेदखली नोटिस पर तब तक कार्रवाई नहीं करेगा। जब तक कोर्ट संपत्ति की कुर्की से जुड़े आदेश को चुनौती देने वाली अर्जी पर फैसला नहीं सुना देता। ईडी ने […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved