• img-fluid

    पाकिस्तान : बलूचिस्तान में बड़ा हमला, बंदूकधारियों ने 20 खननकर्मियों की हत्या की

  • October 11, 2024

    इस्लामाबाद. पाकिस्तान (Pakistan) के दक्षिण-पश्चिम (South-West) में बंदूकधारियों ( gunmen) ने 20 खनिकों (20 miners) की गोली मारकर हत्या कर दी है. इस दौरान सात अन्य घायल हुए हैं. एक पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. यह अशांत बलूचिस्तान प्रांत में हाल के दिनों में हुआ सबसे भीषण हमला (Fierce attack) है. यह हमला ऐसे समय में हुआ है जब अगले कुछ दिनों राजधानी में एक प्रमुख सुरक्षा शिखर सम्मेलन से होने वाला है.


    पुलिस अधिकारी हमायूं खान नासिर ने बताया कि बंदूकधारियों ने गुरुवार देर रात डुकी जिले में कोयला खदान के पास रहने वाले लोगों के आवासों को घेर लिया और फिर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी. अधिकांश लोग बलूचिस्तान के पश्तून-भाषी क्षेत्रों से थे. मृतकों में से तीन और घायलों में से चार अफगान शामिल हैं.

    अभी तक किसी ने नहीं ली जिम्मेदारी
    हमले की तत्काल जिम्मेदारी किसी ने नहीं ली है. इस वह इलाका है जहां बड़ी संख्या में अलगाववादी नेता रहते हैं और खुद की आजादी की मांग करते हैं. इन लोगों का आरोप है कि पाकिस्तान की सरकार स्थानीय लोगों की कीमत पर तेल और खनिज-समृद्ध बलूचिस्तान का अनुचित तरीके से दोहन कर रही है.

    सोमवार को बलूच लिबरेशन आर्मी नामक एक समूह ने कहा कि उसने पाकिस्तान के सबसे बड़े हवाई अड्डे के बाहर चीनी नागरिकों पर हमला किया है. देश में हजारों चीनी काम करते हैं, उनमें से अधिकांश बीजिंग की अरबों डॉलर की बेल्ट एंड रोड पहल में काम करते हैं.

    Share:

    अब पार्टी की अंदरूनी कमियों को दूर करने की कोशिश, कांग्रेस की समीक्षा बैठक में बड़ा फैसला

    Fri Oct 11 , 2024
    नई दिल्‍ली । हरियाणा विधानसभा चुनाव(Haryana Assembly Elections) के बाद कांग्रेस नेता ईवीएम(congress leader evm) पर जमकर अटैक कर रहे थे। लेकिन अब कांग्रेस पार्टी (congress party)ने रणनीति बदलने का फैसला (Decided to change strategy)किया है। ईवीएम पर निशाना साधने की बजाय अब पार्टी अंदरूनी समस्याओं पर ध्यान देना चाहती है। कांग्रेस ऐसी कमियों को […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved