• img-fluid

    रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में ये 3 खिलाड़ी बन सकते हैं BGT में कप्तान, केएल राहुल भी शामिल

  • October 11, 2024

    नई दिल्‍ली । भारत (India)को अगले महीने 5 मैच की टेस्ट सीरीज (Test Series)के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा(Tour of Australia) करना है। सीरीज के शुरू होने (start of the series)से पहले टीम इंडिया(Team India) के लिए बुरी खबर यह आ रही है कि निजी कारणों के चलते कप्तान रोहित शर्मा शुरुआती कुछ मैचों के लिए अनुपलब्ध हो सकते हैं। ऐसे में टीम इंडिया को एक अनुभवहीन कप्तान की अगुवाई में ऑस्ट्रेलिया दौरे की शुरुआत करनी होगी। जानकारी के मुताबिक रोहित शर्मा ने बीसीसीआई को इसकी जानकारी दे दी है। हालांकि यह भी जानकारी सामने आ रही है कि अगर रोहित शर्मा का यह निजी मामला सीरीज शुरू होने से पहले सुलझ जाता है तो वह शुरुआती मैच से ही टीम के साथ नजर आएंगे। मगर रोहित शर्मा अगर अनुपलब्ध रहते हैं तो उनकी गैरमौजूदगी में कौन कप्तानी करेगा ये सबसे बड़ा सवाल है।

    जसप्रीत बुमराह-

    जसप्रीत बुमराह पिछले लंबे समय से भारतीय लीडरशिप ग्रुप का हिस्सा रहे हैं। वहीं वह टीम के सीनियर खिलाड़ी भी है। बुमराह को टेस्ट क्रिकेट में एक मैच की कप्तानी का अनुभव भी है। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ रिशेड्यूल मैच में टीम इंडिया की अगुवाई की थी, जब रोहित शर्मा अनुपलब्ध थे। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी उन्हें एक बार फिर कप्तानी का मौका मिल सकता है। वह इस रेस में फिलहाल सबसे आगे हैं। अगर रोहित की गैरमौजूदगी में बुमराह से ऊपर किसी और को चुना जाता है तो यह हैरान कर देने वाला फैसला होगा।

    शुभमन गिल

    शुभमन गिल का नाम बीसीसीआई के उन चुनिंदा खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल है जिसे बोर्ड फ्यूचर कैप्टन के लिए तैयार कर रहा है। गिल को हाल ही में श्रीलंका दौरे पर टी20 और वनडे सीरीज का उप-कप्तान चुना गया था। वहीं दलिप ट्रॉफी में भी वह एक टीम की अगुवाई करते हुए नजर आए थे। 25 साल के गिल भी टेस्ट क्रिकेट में कप्तानी करने के एक बेहतरीन विकल्प हैं।

    ऋषभ पंत

    ऋषभ पंत को कार एक्सीडेंट से पहले भारत के अगले टेस्ट कप्तान के रूप में देखा जा रहा था। 21 महीने बाद लाल गेंद वाले क्रिकेट में वापसी करते हुए, 27 वर्षीय खिलाड़ी ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और उन्हें लीडरशिप ग्रुप में वापस लाने के बारे में चर्चा जल्द ही फिर से शुरू हो जाएगी। पंत इससे पहले टी20 क्रिकेट में टीम इंडिया की अगुवाई कर चुके हैं।

    केएल राहुल क्यों नहीं

    विराट कोहली और रोहित शर्मा के बाद मौजूदा टीम में अगर किसी को टेस्ट क्रिकेट में भारत की कप्तानी करने का सबसे ज्यादा अनुभव है तो वो हैं केएल राहुल। राहुल ने जोहान्सबर्ग में साउथ अफ्रीका और 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की सीरीज में टीम की कप्तानी की है। हालांकि, चोट की वजह से राहुल ने सभी फॉर्मेट में उप-कप्तान का पद खो दिया है। टीम में उनकी जगह को लेकर चल रही बहस के बीच, अगरकर द्वारा राहुल को चुनना एक आश्चर्य की बात होगी।

    Share:

    Jharkhand: पुलिस मुठभेड़ में मारे गए दो नक्सली, एके-47 सहित भारी मात्रा में हथियार बरामद

    Fri Oct 11 , 2024
    रांची. झारखंड (Jharkhand) के रांची (Ranchi) से करीब 170 किलोमीटर दूर गनियोत्री जंगल (Ganiyotri Forest) में पुलिस (police) मुठभेड़ में दो नक्सली (Two Naxalites) मारे गए. इस बात की जानकारी एक अधिकारी ने न्यूज एजेंसी को दी. मारे गए दोनों नक्सली टीएसपीसी के सब-जोनल कमांडर हरेंद्र गंझू और उसके सहयोगी ईश्वर गंझू हैं. अधिकारियों ने […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved