• img-fluid

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लाओस में भारतीयों और लाओस समुदाय के लोगों ने गर्मजोशी से स्वागत किया

  • October 10, 2024


    नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) का लाओस में (In Laos) भारतीयों और लाओस समुदाय के लोगों ने (By Indians and People of Lao Community) गर्मजोशी से स्वागत किया (Warmly Welcomed) । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को 21वें आसियान-भारत और पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए लाओस पहुंचे। पीएम मोदी का स्वागत करने के लिए राजधानी वियनतियाने के होटल डबल ट्री में बड़ी संख्या में भारतीय समुदाय के लोग पहले से मौजूद रहे। इस दौरान एक खास नजारा भी देखने को मिला।


    दरअसल, होटल डबल ट्री में प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत करते हुए भारतीयों और लाओस समुदाय के लोगों ने गायत्री मंत्र का पाठ किया। इसका वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि पीएम मोदी के सामने भारतीय समुदाय के लोग हाथ में तिरंगा लिए हुए गायत्री मंत्र का जाप कर रहे हैं। इस दौरान पीएम मोदी भी उनके सामने हाथ जोड़कर गायत्री मंत्र का जाप करते हैं। पीएम मोदी का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो पर सोशल मीडिया यूजर्स अलग-अलग प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

    इसके अलावा एक अन्य वीडियो में लाओस समुदाय के लोगों ने वियनतियाने के होटल डबल ट्री में पीएम मोदी का हिंदी में अभिवादन करते हुए ग्रैंड वेलकम किया। एक अन्य वीडियो में प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत में लाओ पीडीआर के लोगों ने बिहू नृत्य भी किया। इसके अलावा पीएम मोदी ने वियनतियाने में लाओस के वरिष्ठ बौद्ध भिक्षुओं द्वारा आयोजित आशीर्वाद समारोह में हिस्सा लिया।

    पीएम मोदी ने अपनी यात्रा से जुड़ी कई वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर भी शेयर किया है। जिसमें उन्होंने लिखा, ”लाओ पीडीआर में स्वागत यादगार था। भारतीय समुदाय स्पष्ट रूप से अपनी जड़ों से बहुत जुड़ा हुआ है। स्थानीय लोगों का हिंदी में बोलना और बिहू नृत्य करना भी बहुत आनंददायक था।” इससे पहले पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, ”लाओ पीडीआर पहुंच गया हूं। विभिन्न विश्व नेताओं के साथ विचार-विमर्श की प्रतीक्षा कर रहा हूं।”

    बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी 10 और 11 अक्टूबर को लाओस दौरे पर रहेंगे। पीएम मोदी लाओ पीपुल्स डेमोक्रेटिक रिपब्लिक के प्रधानमंत्री सोनेक्से सिफांडोन के खास न्यौते पर लाओस की दो दिवसीय यात्रा पर पहुंचे हैं। इस दौरान वह वियनतियाने में 21वें आसियान-भारत और 19वें पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन के दौरान कई राष्ट्राध्यक्षों के साथ द्विपक्षीय बैठकें भी करेंगे।

    Share:

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुलायम सिंह यादव को विनम्र श्रद्धांजलि प्रेषित की

    Thu Oct 10 , 2024
    लखनऊ । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने मुलायम सिंह यादव को (To Mulayam Singh Yadav) विनम्र श्रद्धांजलि प्रेषित की (Sent Humble Tribute) । समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव की आज दूसरी पुण्यतिथि है। मुख्यमंत्री योगी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा योगी पूर्व रक्षा मंत्री, उत्तर प्रदेश के पूर्व […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved