• img-fluid

    ‘सत्ता में बैठे लोगों से सच बोलने का दम रखते थे’, रतन टाटा को याद कर बोले पूर्व PM मनमोहन सिंह

  • October 10, 2024

    नई दिल्ली: पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) ने दिग्गज उद्योगपति रतन टाटा (Ratan Tata) के निधन (Passes Away) पर गुरुवार (10 अक्टूबर) को गहरा दुख जताया. टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन (N Chandrasekaran) को लिखे पत्र में मनमोहन सिंह ने रतन टाटा की भारतीय उद्योग जगत में एक दिग्गज के रूप में सराहना की. मनमोहन सिंह ने चंद्रशेखरन को बताया कि रतन टाटा के साथ कई अवसरों पर मिलकर काम करने की उनकी बहुत अच्छी यादें हैं.

    पूर्व प्रधानमंत्री ने पत्र में लिखा, “वे एक व्यावसायिक आइकन से कहीं बढ़कर थे, उनकी दूरदर्शिता और मानवता उनके जीवन के दौरान स्थापित और पोषित कई चैरिटी के कामों में दिखाई देती है.” मनमोहन सिंह ने रतन टाटा की प्रशंसा करते हुए कहा कि उनमें सत्ता में बैठे लोगों से सच बोलने का साहस था. मुझे कई मौकों पर उनके साथ मिलकर काम करने की यादें हैं. मैं इस दुखद अवसर पर अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं उनकी आत्मा को शांति मिले.


    आज उद्योगपतियों और कई राजनीतिक दलों के नेताओं सहित पूरा देश रतन टाटा के निधन पर शोक व्यक्त कर रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पद्म विभूषण से सम्मानित रतन टाटा को श्रद्धांजलि देते हुए उन्हें “एक दूरदर्शी कारोबारी नेता,एक दयालु आत्मा और एक असाधारण इंसान बताया. पीएम मोदी ने भारत के सबसे लंबे समय से चले आ रहे और प्रतिष्ठित कारोबारी समूहों में से एक में टाटा के स्थिर नेतृत्व की प्रशंसा की, साथ ही कॉरपोरेट जगत से परे उनके योगदान को भी स्वीकार किया.

    उन्होंने कहा कि टाटा की विनम्रता, उदारता और समाज को बेहतर बनाने के लिए उनके अटूट समर्पण ने उन्हें अनगिनत लोगों का प्रिय बना दिया. वहीं, टाटा समूह के वर्तमान चेयरमैन नटराजन चंद्रशेखरन ने टाटा को अपना “मित्र, गुरु और मार्गदर्शक” बताया.

    Share:

    जहां नहीं रहता एक भी हिंदू उस देश में PM मोदी ने देखी रामलीला, राम-लक्ष्मण के साथ खिंचवाई फोटो

    Thu Oct 10 , 2024
    डेस्क: नवरात्री (Navratri) के दिनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) गुरुवार (10 अक्टूबर, 2024) को आसियान-भारत, पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए लाओस (Laos) पहुंचे. इस दौरान पीएम मोदी ने वहां रामलीला (Ramleela) का भी आनंद लिया. लाओस एक बौद्ध बहुसंख्यक देश (Buddhist Majority Countries) है और वहां की हिंदू […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved