• img-fluid

    रतन टाटा ने भी फिल्म प्रोड्यूस की थी, लीड रोल में थे अमिताभ

  • October 10, 2024

    मुंबई। बिजनेस टायकून और टाटा ग्रुप (Business Tycoon and Tata Group) के पूर्व चेयरमैन रतन टाटा (Chairman Ratan Tata) ने साल 2004 में एक फिल्म प्रोड्यूस की थी। इस रोमांटिक साइकोलॉजिकल थ्रिलर फिल्म में अमिताभ बच्चन ने लीड रोल प्ले किया था। वहीं जॉन अब्राहम और बिपाशा बसु (John Abraham and Bipasha Basu) अहम रोल में थे। अमिताभ और रतन टाटा जैसे बड़ा नाम होने के बाद भी ये फिल्म नहीं चली। क्या आप इस फिल्म का नाम पहचान पाए? नहीं! आइए हम आपको इस फिल्म का नाम और इसके बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के बारे में बताते हैं।



    ये है इस फ्लॉप फिल्म का नाम
    इस फिल्म का नाम ‘ऐतबार’ है। इस फिल्म को 9.50 करोड़ रुपये के बजट में बनाया गया था। बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के मुताबिक, इस फिल्म ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर सिर्फ 4.25 करोड़ रुपये की कमाई की थी। वहीं इसने वर्ल्डवाइड 7.96 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था। यानि फिल्म अपनी लागत तक नहीं निकाल पाई थी।

    रतन टाटा ने पीछे खींचे हाथ
    ‘ऐतबार’ के फ्लॉप होने पर मेकर्स को तकरीबन डेढ़ करोड़ रुपये का नुकसान हुआ था। ऐसे में रतन टाटा ने फिल्म इंडस्ट्री से अपने हाथ पीछे खींच लिए। उन्होंने इस फिल्म के बाद कभी किसी फिल्म में पैसा नहीं लगाया।

    अमेरिकी फिल्म से प्रेरित थी ‘ऐतबार’
    ‘ऐतबार’, 1996 में आई अमेरिकी फिल्म ‘फियर’ से प्रेरित थी। इस फिल्म में एक पिता की कहानी दिखाई गई है जो अपनी बेटी को बचाने के लिए हर हद पार कर जाता है। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन ने डॉ. रणवीर मल्होत्रा, बिपाशा बसु ने उनकी बेटी रिया मल्होत्रा और जॉन अब्राहम ने रिया के पागल आशिक की भूमिका निभाई थी।

    Share:

    IDF ने हिज्बुल्लाह द्वारा इजरायल के अंदर तक बनाई सुरंगे की तबाह

    Thu Oct 10 , 2024
    नई दिल्ली. इजरायल (Israel) की सेना (Army) ने ऐलान किया कि उसने लेबनान (Lebanon) से इजरायली इलाके (Israeli territories) में कई मीटर तक घुसने वाली एक हिज्बुल्लाह (Hezbollah) सुरंग (tunnels) को ध्वस्त कर दिया है. IDF के मुताबिक, 20 मीटर लंबी सुरंग का इजरायली क्षेत्र में कोई निकास नहीं था और इसका रास्ता बॉर्डर के […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved