• img-fluid

    UP में रेल हादसा टला, गोंडा के पास चलते-चलते दो हिस्सों में बंटी मालगाड़ी

  • October 10, 2024

    गोंडा। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गोंडा-बुढ़वल रेलखंड (Gonda-Burhwal railway section) पर उस समय बड़ा हादसा होते होते टल गया, जब एक मालगाड़ी तकनीकी कमी (Technical deficiency) के चलते दो हिस्सों में बंट (Goods train divided into two parts) गई। रेलकर्मियों की सूझबूझ से बाद में मालगाड़ी को फिर से जोड़कर रवाना किया गया। इस दौरान करीब आधे घंटे से अधिक रेलमार्ग बाधित रहा।


    मंगलवार सुबह 10 बजे के बाद गोंडा की ओर से लखनऊ की तरफ जा रही मालगाड़ी अप-बीसीएन जैसे ही मैजापुर और करनैलगंज के बीच कस्तूरी के पास पहुंचने वाली थी कि पीछे से कुछ बोगियां कटकर अलग रह गईं। यह हादसा जहां टला वह स्थान गेट संख्या 281 (बी) के पास है। पीछे छूटी बोगियों में गार्ड की बोगी भी शामिल भी। तत्काल इसकी सूचना गेटमैन और गार्ड ने करनैलगंज स्टेशन के साथ-साथ रेलवे कंट्रोल कमांड को दी। उधर, आपातकालीन हालात होने पर मालगाड़ी को रोक दिया गया।

    मौके पर पहुंचे रेलकर्मियों ने काफी मशक्कत के बाद बीच से खुली बोगियों को फिर से जोड़ने का काम शुरू किया, जिसमें करीब आधे घंटे से अधिक समय लगा। इसके बाद मालगाड़ी को आगे रवाना किया गया। इस दौरान रेलकर्मियों में अफरातफरी का माहौल देखने को मिला। तो वहीं रेलवे फाटक देर तक बंद रहने से जाम की स्थिति बनी रही। रेलकर्मियों ने बताया कि घटना के चलते करीब आधा घंटा से अधिक समय तक रेलमार्ग बाधित रहा। रेल कर्मी घटना की जांच होने की बात बता रहे थे। घटना के बारे में स्थानीय रेलवे स्टेशन के अधीक्षक एसएन प्रसाद ने अनभिज्ञता जाहिर की।

    गोंडा क्षेत्रीय प्रबंधक गिरीश कुमार सिंह ने बताया मैजापुर और करनैलगंज रेलवे स्टेशन के मध्य गेट संख्या 281 (बी) के पास छुट्टा मवेशी कट जाने से मालगाड़ी के इंजन का हाउस पाइप खुल गया था, जिससे ट्रेन आधे घंटे तक वहीं खड़ी रही। बाद में स्टाफ की मदद से रेल परिचालन बहाल कराया गया।

    Share:

    अमर कौशिक बोले-'स्त्री 2' में होने वाली थी 'मुंज्या' की एंट्री, एंड मोमेंट पर बदला प्लान

    Thu Oct 10 , 2024
    मुंबई। स्त्री 2 (stree 2) के डायरेक्टर अमर कौशिक कौशिक (Amar Kaushik Kaushik) ने कई शानदार फिल्में प्रोड्यूस भी की हैं। इनमें से एक ‘मुंज्या’ भी है। मुंज्या (Munjya) इस साल की सबसे सफल फिल्मों में से एक है। इस लो बजट फिल्म को दर्शकों ने खूब पसंद किया। अब अमर कौशिक ने अपने इंटरव्यू […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved