• img-fluid

    हरियाणा के नतीजों का MP कांग्रेस पर असर? कब होगी जीतू पटवारी की नई टीम की घोषणा

  • October 09, 2024

    भोपाल: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कांग्रेस की नई कार्यकारिणी घोषित (New executive committee announced) होनी है. हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Elections) के नतीजों से पहले तक माना जा रहा था कि मंगलवार को टीम की घोषणा हो सकती है. क्योंकि ज्यादातर एग्जिट पोल्स में हरियाणा में कांग्रेस की जीत का दावा किया गया था, ऐसे में माना जा रहा था कि जीतू पटवारी की नई टीम का ऐलान भी इसी दिन हो सकता है. लेकिन नतीजे कांग्रेस के पक्ष में नहीं आए, ऐसे में मध्य प्रदेश में भी कांग्रेस की नई टीम का मामला फिलहाल होल्ड पर दिख रहा है. हालांकि माना जा रहा है कि पटवारी की टीम को कांग्रेस आलाकमान से सहमति मिल चुकी है. ऐसे में जल्द ही टीम का ऐलान हो सकता है.

    दरअसल, इससे पहले पीसीसी चीफ जीतू पटवारी दिल्ली के दौरे पर थे, जहां उन्होंने सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह भी मुलाकात की थी. माना जा रहा था कि इस मुलाकात में पटवारी की नई टीम पर ही चर्चा हुई है. इस बार मध्य प्रदेश कांग्रेस की नई कार्यकारिणी में कुछ बदलाव दिख सकते हैं, पीसीसी की टीम में 35 से 55 साल तक के नेताओं को ज्यादा से ज्यादा मौका दिए जाने की बात कही गई है. ताकि उनका कार्यकर्ताओं से सीधा कनेक्शन रहे. इसलिए टीम में जातिगत समीकरणों के साथ-साथ उम्र का अनुभव बनाकर भी कांग्रेस इस बार चलना चाहती है.


    मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद कांग्रेस ने जीतू पटवारी को प्रदेश अध्यक्ष पद की कमान सौंपी थी. 16 दिसंबर को जीतू पटवारी को कमलनाथ की जगह प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया गया था. 11 अक्टूबर के दिन पटवारी को पीसीसी की जिम्मेदारी संभाले हुए 300 से भी ज्यादा का वक्त बीत जाने के बाद पटवारी ने अब तक अपनी नई टीम का ऐलान नहीं किया है. माना जा रहा है कि नेताओं के नामों को लेकर सहमति बनाने पर चर्चा चल रही है. हालांकि पटवारी ने इस दौरान कांग्रेस नेताओं से मुलाकात की है. उन्होंने दिल्ली दौरे के दौरान राहुल गांधी से भी मुलाकात की थी. चर्चा थी कि जिस दिन हरियाणा में विधानसभा चुनाव के नतीजे आएंगे उसी दिन मध्य प्रदेश में कांग्रेस की नई टीम की घोषणा भी हो जाएगी. लेकिन फिलहाल ऐसा नहीं हुआ है.

    दरअसल, हरियाणा विधानसभा चुनाव के परिणामों को लेकर कांग्रेस अब मंथन में जुटी है. हरियाणा चुनाव का असर मध्य प्रदेश में भी दिख सकता है. क्योंकि प्रदेश में दो विधानसभा सीटों पर जल्द ही उपचुनाव की घोषणा हो सकती है. प्रदेश की बुधनी और विजयपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना है. ऐसे में हरियाणा के नतीजों के बाद कांग्रेस को अपनी रणनीति में बदलाव करना पड़ सकता है. हालांकि माना जा रहा है कि उपचुनावों की घोषणा से पहले जीतू पटवारी की टीम का ऐलान हो सकता है.

    Share:

    हमारे लिए हमेशा मुद्दा रहेगा अनुच्छेद 370 - नेशनल कॉन्फ्रेंस के वरिष्ठ नेता उमर अब्दुल्ला

    Wed Oct 9 , 2024
    श्रीनगर । नेशनल कॉन्फ्रेंस के वरिष्ठ नेता उमर अब्दुल्ला (Senior National Conference leader Umar Abdullah) ने कहा कि अनुच्छेद 370 (Article 370) हमारे लिए हमेशा मुद्दा रहेगा (Will always be an Issue for us) । उमर अब्दुल्ला ने बुधवार को कहा कि हम चुनाव जीत गए हैं, तो इसका मतलब यह नहीं है कि अब […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    बुधवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved