• img-fluid

    प्रतापगढ़ के CO जिया-उल-हक हत्याकांड में बड़ा फैसला, सभी 10 आरोपियों को उम्रकैद

  • October 09, 2024

    नई दिल्ली: प्रतापगढ़ के सीओ जिया-उल-हक हत्याकांड (Pratapgarh CO Zia-ul-Haq murder case) में सभी 10 आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा (life sentence) सुनाई गई है. साथ ही सभी पर 19,500 रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है. इस जुर्माने की आधी रकम सीओ (डिप्टी एसपी) जिया उल हक की पत्नी परवीन आजाद को दी जाएगी. ये आदेश सीबीआई स्पेशल कोर्ट ने दिया है.

    बता दें कि आज सीबीआई स्पेशल कोर्ट के जज धीरेंद्र कुमार ने सभी 10 आरोपियों को ये सजा सुनाई है. जिसमें फूलचंद यादव, पवन यादव, मंजीत यादव, घनश्याम सरोज, राम लखन गौतम, छोटे लाल यादव, राम आसरे, पन्नालाल पटेल, शिवराम पासी और जगत बहादुर पटेल उर्फ बुल्ले पटेल शामिल हैं. इससे पहले पांच अक्टूबर को सीबीआई स्पेशल कोर्ट ने इन सभी आरोपियों को दोषी करार दिया था.


    2 मार्च 2013 को शाम 7:30 बजे ज़मीन के विवाद के कारण कुंडा के बलीपुर गांव के प्रधान नन्हे यादव की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. प्रधान के समर्थक हथियारों से लैस होकर बलीपुर पहुंच गए थे और कामता पाल के घर को आग के हवाले कर दिया था. घटना की जानकारी मिलते ही सीओ कुंडा जियाउल हक, तत्कालीन हथिगवां एसओ मनोज कुमार शुक्ला और कुंडा एसओ सर्वेश मिश्र, पुलिसकर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे. भीड़ ने पुलिस को घेर लिया. सीओ उग्र भीड़ को समझा रहे थे कहासुनी का दौर चल रहा था कि प्रधान नन्हे यादव के छोटे भाई सुरेश यादव की भी गोली मारकर हत्या कर दी गई. इसके बाद उग्र भीड़ ने सीओ जिया उल हक की पीट पीट कर हत्या कर दी.

    Share:

    ईशान किशन को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बने इस टीम के कप्तान

    Wed Oct 9 , 2024
    नई दिल्ली: भारत और बांग्लादेश (India and Bangladesh) के बीच टी20 सीरीज (T20 Series) चल रही है और इसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होगी. टी20 सीरीज के लिए तो युवा विकेटकीपर ईशान किशन (ishan kishan) की टीम इंडिया में वापसी हुई नहीं लेकिन अब नजरें इस बात पर हैं कि क्या उन्हें […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    बुधवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved