• img-fluid

    हरियाणा में निर्दलीय सावित्री जिंदल समेत तीन विधायकों ने भाजपा को दिया समर्थन

  • October 09, 2024

    नई दिल्ली: हरियाणा (Haryana) में प्रचंड बहुमत के साथ भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) लगातार तीसरी बार सत्ता पर काबिज हो गई है. पर बीजेपी के सरकार (BJP’s Government) बनाने से पहले ही राज्य में सियासी गेम शुरू हो गया है. इसी बीच तीन सीटों पर चुनाव जीतने वाले निर्दलीय विधायकों ने बीजेपी को दे दिया है. देवेंद्र कादियान और राजेश जून के बाद अब हिसार से विधायक सावित्री जिंदल ने भी बीजेपी को समर्थन देने का ऐलान कर दिया है.

    उन्होंने बीजेपी को समर्थन देने के बारे में जानकारी देते हुए मीडिया से कहा कि मुझे बहुत अच्छा लगा है. मैं तो सिर्फ और सिर्फ हिसार का विकास चाहती हूं. हिसार के विकास के लिए, मेरा हिसार काफी सुंदर बने. इसके लिए मैं बीजेपी को समर्थन दे रही हूं. सावित्री जिंदल से पहले गन्नौर से विधायक देवेंद्र कादियान और बहादुरगढ़ से राजेश जून ने हरियाणा बीजेपी के चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान समेत बीजेपी आलाकमान से मुलाकात कर समर्थन देने की घोषणा की थी. बताया जा रहा है कि सावित्री जिंदल ने भी बीजेपी आलाकमान से मुलाकात के बाद ही समर्थन देने का ऐलान किया है.


    सावित्री जिंदल ने 2005 में अपने पति के निधन के बाद राजनीति में एंट्री की थी. 2005 में वह हरियाणा की हिसार सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ीं और जीतीं. इसके बाद वह 2009 में फिर से इसी सीट से चुनाव जीती थीं. सावित्री जिंदल का 2013 तक हिसार सीट पर कब्जा रहा.

    इस सबके बीच कांग्रेस पार्टी ने बताया कि हरियाणा चुनाव को लेकर कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल आज शाम छह बजे निर्वाचन आयोग जाएगा, जहां अधिकारियों से मुलाकात करेगा. प्रतिनिधिमंडल में केसी वेणुगोपाल, भूपिंदर हुड्डा, अशोक गहलोत, प्रताप सिंह बाजवा, अजय माकन, पवन खेड़ा और उदयभान शामिल हैं. आपको बता दें कि तीन निर्दलीय विधायकों के बीजेपी को समर्थन देने के बाद बीजेपी के पास 51 विधायकों का समर्थन हो गया है. बीजेपी ने 48 सीट पर जीत हासिल की है तो कांग्रेस ने 37 सीटें जीतीं हैं. इसके अलावा इडियन नेशनल लोकदल ने 2 सीटों पर जीत हासिल की है.

    Share:

    चुनाव हारने पर ईवीएम और चुनाव आयोग को दोषी ठहराना कांग्रेस की आदत है - भाजपा प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन

    Wed Oct 9 , 2024
    नई दिल्ली । भाजपा प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन (BJP spokesperson Shahnawaz Hussain) ने कहा, चुनाव हारने पर (For Losing Elections) ईवीएम और चुनाव आयोग को दोषी ठहराना (To blame EVMs and Election Commission) कांग्रेस की आदत है (It is Congress’s Habit) । कांग्रेस जब-जब चुनाव हारती है तो ईवीएम और चुनाव आयोग को दोषी ठहराती है […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    बुधवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved