• img-fluid

    दिल्ली CM का आवास सील, PWD ने लगाया डबल लॉक, हैंडओवर को लेकर विवाद

  • October 09, 2024

    नई दिल्ली: दिल्ली सीएम आवास (Delhi CM residence) को लेकर एक बार फिर विवाद बढ़ सकता है. पीडब्ल्यूडी (PWD) ने इस पर ताला लगा दिया है. इससे पहले चाबी को लेकर विजिलेंस विभाग (Vigilance Department) नोटिस जारी कर चुका है. जिस दिन केजरीवाल ने मकान खाली किया था, मकान की चाबी सुनीता केजरीवाल ने एक कर्मचारी को दी थी. उसके बाद चाबी पीडब्ल्यूडी को मिलनी चाहिए थी, जो नहीं मिली. इसी को लेकर विभाग ने नोटिस जारी किया है. अब इस मामले में आम आदमी पार्टी ने बड़ा दावा किया है. पार्टी का कहना है कि उपराज्यपाल ने सीएम हाउस से मुख्यमंत्री आतिशी का सारा सामान बाहर निकलवाया दिया है. सीएम आवास को पीडब्ल्यूडी ने लॉक कर दिया है.

    इससे पहले नोटिस में पीडब्ल्यूडी ने कहा है कि केजरीवाल के इस्तीफे और बंगले को खाली करने के बाद बंगला पीडब्ल्यूडी को सौंपा जाना था. इस बंगले के निर्माण में की गई अनियमितताओं के मामले की अभी जांच चल रही है. बंगले के अंदर मौजूद चीजों की अधिकारियों को लिस्ट बनानी पड़ सकती है. बंगला खाली करने के बाद इसकी चाबी विभाग को मिलनी चाहिए थी.


    इस मामले में मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से बयान जारी किया गया है. इसमें कहा गया है कि देश के इतिहास में पहली बार किसी मुख्यमंत्री का आवास खाली कराया गया है. बीजेपी के इशारे पर एलजी ने जबरन सीएम आतिशी का सामान आवास से निकलवा दिया है. एलजी की तरफ से बीजेपी के किसी बड़े नेता को सीएम आवास आवंटित करने की तैयारी चल रही है. 27 साल से दिल्ली में वनवास काट रही बीजेपी अब सीएम आवास पर कब्जा करना चाह रही है.

    आतिशी दिल्ली की मुख्यमंत्री तो बन गई हैं लेकिन उन्हें अभी आवास आवंटित नहीं हुआ है. इसको लेकर संजय सिंह ने बीजेपी पर हमला बोला है. उनका कहना है कि बीजेपी सीएम आवास पर कब्जा करना चाहती है.ऐसाइसलिए कह रहा हूं क्योंकि जब केजरीवाल ने आवास खाली किया, तब भी इन्होंने दुष्प्रचार किया था. मुख्यमंत्री के रूप में आतिशी को उस आवास में जाना था. मगर, वह आवास उनको आवंटित नहीं किया जा रहा है.

    दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता ने सीएम आतिशी पर गैरकानूनी तरीके से बंगले में रहने का आरोप लगाया था. उन्होंने कहा था कि सीएम आवास को सील किया जाए. बता दें कि सोमवार को सीएम आतिशी अपना सामान लेकर इस बंगले में रहने के लिए पहुंची थीं. इस बंगले में केजरीवाल 9 साल तक रहे. मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद उन्होंने इसे खाली कर दिया था. उनका कहना है कि बंगला लोक निर्माण विभाग को नहीं सौंपा गया है. इसकी चाबियां अभी भी केजरीवाल के पास हैं. हालांकि, आम आदमी पार्टी इस दावे को खारिज कर रही है. उन्होंने एक पोस्ट में कहा, आतिशी को मथुरा रोड पर पहले ही एबी-17 बंगला आवंटित कर दिया गया है.

    Share:

    हरियाणा में निर्दलीय सावित्री जिंदल समेत तीन विधायकों ने भाजपा को दिया समर्थन

    Wed Oct 9 , 2024
    नई दिल्ली: हरियाणा (Haryana) में प्रचंड बहुमत के साथ भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) लगातार तीसरी बार सत्ता पर काबिज हो गई है. पर बीजेपी के सरकार (BJP’s Government) बनाने से पहले ही राज्य में सियासी गेम शुरू हो गया है. इसी बीच तीन सीटों पर चुनाव जीतने वाले निर्दलीय विधायकों ने बीजेपी को […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    बुधवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved