• img-fluid

    शिवराज सिंह चौहान बोले- ‘मोहन तुम राज्य को प्रगति के पथ पर ले जाओ, हम…’

  • October 09, 2024

    भैरुंदा: ‘मोहन तुम प्रदेश को प्रगति और विकास के पथ पर ले जाओ, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मेरा साथ है’ यह बात मंगलवार (8 अक्टूबर) को केन्द्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने सीएम की तारीफ करते हुए कही. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बुधनी विधानसभा के भैरुंदा में आयोजित ग्राम विकास सम्मेलन को संबोधित करते हुए चौहान ने कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए केन्द्र सरकार (Central Government) और प्रदेश सरकार दोनों पैसे देगी.

    इसी कार्यक्रम में मौजूद सीएम डॉ. मोहन यादव (CM Mohan Yadav) ने कहा कि हमारी सरकार गरीब और किसानों की सरकार है. पहले वीआईपी को तो हर सुविधा मिलती थी, परंतु गरीब व्यक्ति उन सुविधाओं से वंचित रहता था. हमारी सरकार गरीबों को भी हर आवश्यक सुविधा उपलब्ध करा रही है. अब अगर सडक़ दुर्घटना में कोई गरीब घायत होता है तो उसे अस्पताल पहुंचाने के लिए सरकार हेलीकॉप्टर पहुंचाएगी.

    सीएम ने आगे कहा कि यदि मृत्यु हुई तो सरकार उसे उसके घर तक पहुंचाने की व्यवस्था करेगी. जिन गरीबों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं मिला है उनके लिए आज से सर्वे चालू हो गया है. सभी पात्र व्यक्तियों को इस योजना का लाभ मिलेगा. इस क्षेत्र के विकास के लिए जो भी घोषणाएं की गई है वे सभी पूरी होंगी.


    सीएम डॉ. मोहन यादव ने कहा कि आज पूरी दुनिया प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सम्मान करती है. उन्होंने भारत का गौरव बढ़ाया है और दुश्मनों को करारा जवाब दिया है. दुश्मनों से उनका कहना है कि यदि आप गोली फेंकोगे तो हम गोला फेकेंगे. सीमा पर जवान और खेत पर किसान, दोनों का गौरव बढ़ा है. हमारी सरकार किसान और जवान दोनों का कल्याण करती है. कार्यक्रम के दौरान शुभारंभ, लोकार्पण और वितरण कार्यक्रम आयोजित किया गया.

    आवास योजना ग्रामीण के मोबाइल ऐप आवास सखी और ग्राम सडक़ सर्वे एवं प्लानिंग ऐप का सिंगल क्लिक के माध्यम से शुभारंभ किया गया. इसके साथ ही पीएमजीएसवाई-4 के अंतर्गत 500 किमी स्वीकृत सड़को का सिंगल क्लिक के माध्यम से शुभारंभ और स्व सहायता समूह के लिए मघ्य प्रदेश में 150 करोड़ रुपये के बैंक ऋण व सामुदायिक निवेश का सिंगल क्लिक के माध्यम से शुभारंभ किया गया.

    कार्यक्रम में 8 प्रसंस्करण इकाइयों का और 100 समुदाय प्रबंधित प्रशिक्षण केन्द्रों का सिंगल क्लिक के माध्यम से शुभारंभ किया गया. मध्य प्रदेश के 05 नए जिलों में आरसेटी केन्द्र की स्थापना की स्वीकृति दी गई. कार्यक्रम में जिले के 52818 तेंदूपत्ता संग्राहकों को 2 करोड़ 70 लाख रुपये बोनस राशि का वितरण और मध्य प्रदेश सरकार की बांस मिशन योजना के अंतर्गत 215 बांस हितग्राहियों को 2 लाख 90 हजार बांस पौधों की अनुदान राशि एक करोड़ 04 लाख 27 हजार रुपये का सिंगल क्लिक के माध्यम से वितरण किया गया.

    Share:

    'जितना हिंदू बंटेगा, उतना ही कांग्रेस का होगा फायदा', PM मोदी ने क्यों कही ये बात

    Wed Oct 9 , 2024
    डेस्क: हरियाणा में फिर से सरकार सत्ता पाने के बाद अब बीजेपी की नजर महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव पर टिकी हुई है. प्रधानमंत्री मोदी ने बुधवार (9 अक्टूबर 2024) को महाराष्ट्र में 7,600 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं की डिजिटल माध्यम से आधारशिला रखी. उन्होंने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरीए 10 मेडिकल कॉलेजों का […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    बुधवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved