• img-fluid

    अमेरिका में मानव बम गिरफ्तार, राष्ट्रपति चुनाव के दिन भीड़ पर हमले की हो रही थी साजिश

  • October 09, 2024

     

    वॉशिंगटन। अमेरिकी एजेंसी एफबीआई (FBI) ने एक अफगानी व्यक्ति (afghan man) को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने बताया कि वह इस्लामिक स्टेट आतंकवादी संगठन (Islamic State terrorist organization) से प्रेरित था और अमेरिका (America) में चुनाव के दिन बड़ी भीड़ (crowd) को निशाना बनाकर हमले की साजिश (conspiracy) रच रहा था।

    जानकारी के अनुसार, न्याय विभाग ने मंगलवार को बताया कि ओक्लाहोमा सिटी के 27 वर्षीय नासिर अहमद तौहेदी से गिरफ्तारी के बाद पूछताछ की गई। उसने जांचकर्ताओं को बताया कि अगले महीने चुनाव के दिन अपने हमले की योजना बनाई थी। प्राप्त दस्तावेजों के अनुसार, वह और उसका एक किशोर साथी आत्मघाती हमला करने की फिराक में थे।

    न्याय विभाग के अधिकारियों ने बताया कि तौहेदी 2021 में विशेष आप्रवासी वीजा पर अफगानिस्तान से अमेरिका आया था। उसने हाल के हफ्तों में हमले करने की योजना को आगे बढ़ाया, जिसमें एके-47 राइफलों का ऑर्डर देना, अपने परिवार की संपत्ति नष्ट करना, अपनी पत्नी और बच्चे के लिए अफगानिस्तान की यात्रा के लिए एकतरफा टिकट खरीदना शामिल है।


    इस्लामिक स्टेट समूह का था सदस्य
    एफबीआई के निदेशक क्रिस्टोफर रे ने एक बयान में कहा कि आतंकवाद अभी भी एफबीआई की नंबर एक प्राथमिकता है। हम अमेरिकी लोगों की सुरक्षा के लिए हर संसाधन का उपयोग करेंगे। न्याय विभाग ने बताया कि तौहेदी पर इस्लामिक स्टेट समूह को साजिश रचने और सामग्री सहायता प्रदान करने का प्रयास करने का आरोप लगाया गया है, जिसे अमेरिका द्वारा एक विदेशी आतंकवादी संगठन के रूप में नामित किया गया है।

    Share:

    छतरपुर के कृष्ण कुमार की कहानी, पंडिताई करने गए अमेरिका और काटना पड़ा वनवास

    Wed Oct 9 , 2024
    छतरपुर: पुरोहिती के लिए अमेरिका (America) गए मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के छतरपुर (Chhatarpur) के रहने वाले कृष्ण कुमार द्विवेदी (Krishna Kumar Dwivedi) को 14 साल का वनवास (Exile) काटना पड़ा है. बड़ी मुश्किल से वापस लौटे कृष्ण द्विवेदी को यह वनवास इतना भारी पड़ा कि वह ना तो अपनी मां की अर्थी को कंधा […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    बुधवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved