• img-fluid

    Jammu and Kashmir : अनंतनाग में आतंकियों ने किया भारतीय सेना के दो जवानों का अपहरण

  • October 09, 2024

    जम्मू. जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के अनंतनाग (Anantnag) जिले के कोकेरनाग के शंगस इलाके में आतंकवादियों (Terrorists) ने दो जवानों (two Indian Army soldiers) को अगवा (kidnapped) कर लिया, लेकिन उनमें से एक जवान किसी तरह वहां से निकलने में सफल हो गए जबकि एक अभी भी लापता हैं. सुरक्षाबल लापता जवान की तलाश में जुटे हुए हैं. आतंकियों ने जिस जवान का अपहरण किया वह टेरिटोरियल आर्मी से थे. जम्मू कश्मीर में ये घटना ऐसे समय में घटी है, जब कल ही यानी 8 अक्टूबर 2024 को वहां विधानसभा चुनाव का रिजल्ट जारी किया गया.

    इससे पहले अगस्त 2020 में आतंकियों ने कश्मीर में टेरिटोरियल आर्मी के जवान शाकिर मंजूर वागे का अपहरण कर लिया था, जिसके पांच दिन बाद परिवार को घर के पास उनके कपड़े मिले थे. वह दक्षिण कश्मीर के शोपियां के हरमैन में अपने घर के पास से लापता हो गए थे.


    5 दिन पहले कुपवाड़ा में 2 आतंकी ढेर
    इससे पहले जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के गुगलधार में लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) पर सुरक्षाबलों ने घुसपैठ करने की कोशिश नाकाम कर दी थी. इस दौरान यहां पर सेना और पुलिस ने दो आतंकियों को मार गिराया था. भारतीय सेना ने बताया था कि 4 अक्टूबर 2024 को सेना और पुलिस को एक संदिग्ध एक्टिविटी देखने को मिला, जिसके बाद जॉइंट आपरेशन शुरू किया गया. इस दौरान कुछ आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी थी. इस मुठभएड़ में दो आतंकी मारे गए. सुरक्षाबलों ने आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया था.

    जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में बीते कई दिनों से आतंकी गतिविधि देखी जा चुकी है, जिस पर सुरक्षाबलों ने एक्शन भी लिया है. अगस्त में अनंतनाग जिले के बिजबेहरा क्षेत्र में सुरक्षाबलों ने आतंकियों के तीन सहयोगियों को गिरफ्तार किया था. ऑपरेशन के दौरान सुरक्षा बलों ने गिरफ्तार सहयोगियों के कब्जे से एक पिस्तौल, एक मैगजीन, 29 गोलियां और दो हैंड ग्रेनेड बरामद किए थे.

    Share:

    थाईलैंड: 23 बच्चों को एक साथ दी गई अंतिम विदाई, बस में जलकर हुई थी मौत

    Wed Oct 9 , 2024
    डेस्क: अक्टूबर यानी एक हफ्ते पहले थाईलैंड के एक शहर लैंक साक से एक बड़ी घटना की जानकारी सामने आई, जहां लैन साक शहर में बस में आग लगने से 23 बच्चों और शिक्षकों की मौत हो गई थी, जिनको एक साथ अंतिम विदाई दी गई. मंगलवार को सुबह-सुबह पीड़ित परिवार उथाई थानी के उसी […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    बुधवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved