• img-fluid

    ओसामा बिन लादेन के बेटे को फ्रांस सरकार ने किया अपने देश में बैन

  • October 09, 2024

    नई दिल्‍ली। फ्रांस की सरकार (Government of france) ने अलकायदा नेता ओसामा बिन लादेन के बेटे उमर बिन लादेन (Omar Bin Laden) को सोशल मीडिया पर पोस्ट के कारण देश में एंट्री पर रोक लगाने का आदेश दिया है। फ्रांस के आंतरिक मंत्री ने मंगलवार को इस आदेश पर हस्ताक्षर किए। उमर बिन लादेन ने 2023 में सोशल मीडिया पर आतंकवाद के समर्थन में एक पोस्ट किया था। जिसके बाद उसे देश छोड़ने के लिए मजबूर किया गया था। इससे पहले उमर सूडान और अफगानिस्तान में भी रह चुका है। ब्रिटिश महिला से शादी के बाद वह फ्रांस में रह रहा था।

    सऊदी अरब में जन्मे उमर बिन लादेन ने अपने शुरुआती साल वहीं बिताए। 43 वर्षीय उमर बिन लादेन सूडान और अफ़गानिस्तान में भी रह चुका है। उमर ने 19 साल की उम्र में अपने पिता को छोड़ दिया था और 2016 में उत्तरी फ्रांस के नॉरमैंडी में बस गया था। वहां उन्होंने पेंटिंग करना शुरू कर दिया।



    फ्रांस के नए आंतरिक मंत्री ब्रूनो रिटेलो ने एक्स पर कहा कि उमर बिन लादेन एक ब्रिटिश महिला के पति के रूप में नॉर्मंडी में रहता था। मंत्री ने कहा कि जिहादी के बेटे ने “2023 में अपने सोशल नेटवर्क पर आतंकवाद की वकालत करने वाली टिप्पणियां पोस्ट कीं थी। जिसके बाद उस पर ऐक्शन हुआ।”

    फ्रांस के गृह मंत्री ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने अलकायदा नेता ओसामा बिन लादेन के बेटे उमर बिन लादेन के फ्रांस लौटने के किसी भी प्रयास के खिलाफ अतिरिक्त कदम उठाए हैं। गृह मंत्रालय के अनुसार उमर बिन लादेन फ्रांस के नॉर्मंडी में रह रहा था, लेकिन फ्रांस के अधिकारियों द्वारा उसे देश छोड़ने का आदेश दिए जाने के बाद वह अक्टूबर 2023 में देश छोड़कर चला गया। मंत्रालय ने कहा कि उस समय अधिकारियों ने उसके दो साल के लिए फ्रांस लौटने पर भी पाबंदी लगाई थी।

    फ्रांस के गृह मंत्री ब्रूनो रेतेलियू ने ‘एक्स’ पर मंगलवार को कहा कि उन्होंने यह सुनिश्चित करने के लिए एक अतिरिक्त प्रतिबंध लगाया कि उमर बिन लादेन ‘किसी भी कारण से फ्रांस वापस नहीं लौट सके।’ फ्रांसीसी अखबार ली पेरिसियन ने रिपोर्ट किया है कि उमर बिन लादेन अभी कतर में रह रहा है।

    Share:

    Jammu and Kashmir : अनंतनाग में आतंकियों ने किया भारतीय सेना के दो जवानों का अपहरण

    Wed Oct 9 , 2024
    जम्मू. जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के अनंतनाग (Anantnag) जिले के कोकेरनाग के शंगस इलाके में आतंकवादियों (Terrorists) ने दो जवानों (two Indian Army soldiers) को अगवा (kidnapped) कर लिया, लेकिन उनमें से एक जवान किसी तरह वहां से निकलने में सफल हो गए जबकि एक अभी भी लापता हैं. सुरक्षाबल लापता जवान की तलाश में […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    बुधवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved