• img-fluid

    भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान, लेकिन ये दिग्‍गज हुआ बाहर

  • October 09, 2024

    नई दिल्‍ली । न्यूजीलैंड की टीम (New Zealand team)को भारत के खिलाफ (against india)खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज से पहले एक बड़ा झटका लगा (got a big shock)है। न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम(New Zealand Test team) का ऐलान हो गया है, लेकिन पूर्व कप्तान केन विलियमसन बेंगलुरु में खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। वे भारत के दौरे पर देर से निकलेंगे, क्योंकि उनको ग्रोइन इंजरी है और इस वजह से पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने बुधवार (9 अक्टूबर) को एक मीडिया रिलीज में खुलासा किया कि विलियमसन को श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दौरान परेशानी का सामना करना पड़ा था और भारत में टीम से जुड़ने से पहले उन्हें रिहैबिलिटेशन से गुजरना होगा।

    न्यूजीलैंड की टीम के चयनकर्ता सैम वेल्स ने उम्मीद जताई कि विलियमसन अपना रिहैब पूरा करने के बाद सीरीज में बाद में खेलने के लिए उपलब्ध होंगे। वेल्स ने बताया, “हमें जो सलाह मिली है, वह यह है कि केन के लिए सबसे अच्छा उपाय यह है कि वह चोट को बढ़ाने के जोखिम के बजाय आराम करें और रिहैब करें। हमें उम्मीद है कि अगर रिहैब योजना के अनुसार होता है तो केन विलियमसन दौरे के बाद के हिस्से के लिए उपलब्ध होंगे। यह स्पष्ट रूप से निराशाजनक है कि विलियमसन दौरे के शुरू से ही उपलब्ध नहीं हैं, लेकिन इससे किसी अन्य खिलाड़ी को एक महत्वपूर्ण सीरीज में भूमिका निभाने का अवसर मिलेगा।”

    मार्क चैपमैन, जो टेस्ट क्रिकेट में अभी अनकैप्ड हैं, विलियमसन के कवर के रूप में टीम में शामिल किए गए हैं। न्यूजीलैंड की व्हाइट-बॉल टीमों में नियमित रूप से खेलने वाले चैपमैन का प्रथम श्रेणी क्रिकेट में औसत 41.9 का है, जिसमें छह शतक शामिल हैं। वे 2020 में भारत ए के खिलाफ एक शतक भी जड़ चुके हैं। उन्होंने पिछले समर सीजन में प्लंकेट शील्ड में तीन मैचों में 245 रन बनाए थे, जिसमें ओटागो वोल्ट्स के खिलाफ 123 रनों की पारी शामिल है। वेल्स ने कहा, “हमारा मानना ​​है कि मार्क चैपमैन स्पिन के हमारे सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं और उपमहाद्वीप में उनका ट्रैक रिकॉर्ड अच्छा है।” इसके अलावा माइकल ब्रेसवेल पहले टेस्ट के लिए टीम के साथ यात्रा करेंगे और फिर अपने दूसरे बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश लौट आएंगे। उनकी जगह सीरीज के बाकी मैचों में ईश सोढ़ी को शामिल किया जाएगा।

    न्यूजीलैंड की टीम इस प्रकार है

    टॉम लैथम (कप्तान), टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), माइकल ब्रेसवेल (केवल पहला टेस्ट), मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, मैट हेनरी, डेरिल मिचेल, विल ओ’रुरके, एजाज पटेल, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रविंद्र, मिचेल सेंटनर, बेन सियर्स, ईश सोढ़ी (दूसरे और तीसरे टेस्ट के लिए), टिम साउथी, केन विलियमसन (पहले मैच के लिए अभी उपलब्ध नहीं) और विल यंग

    Share:

    Israel-Lebanon War: हिज्बुल्लाह के अंडरग्राउंड कमांड सेंटरों पर भीषण हमला, 50 आतंकी मारे

    Wed Oct 9 , 2024
    नई दिल्ली. इजरायल डिफेंस फोर्स (IDF) ने दक्षिणी लेबनान (Lebanon) में हिज्बुल्लाह (Hezbollah) के अंडरग्राउंड (underground) कमांड सेंटरों (command centers) के खिलाफ कई हवाई हमले किए, जिनमें 50 आतंकियों (50 terrorists) को मार गिराया गया. इस हमले में हिज्बुल्लाह के साउथ फ्रंट और राडवान फोर्स के 6 सीनियर कमांडर शामिल थे. सोमवार को IAF ने […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    बुधवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved