• img-fluid

    उमर अब्दुल्ला को सौंपेंगे जम्मू-कश्मीर की कमान – एनसी प्रमुख फारूक अब्दुल्ला

  • October 08, 2024


    श्रीनगर । एनसी प्रमुख फारूक अब्दुल्ला (NC chief Farooq Abdullah) ने कहा जम्मू-कश्मीर की कमान (Command of Jammu-Kashmir) उमर अब्दुल्ला को (To Umar Abdullah) सौंपेंगे (Will hand over) । एनसी-कांग्रेस गठबंधन ने बहुमत आंकड़ा पार कर लिया है। गठबंधन ने 48 सीटें जीत ली है। इसमें 42 सीटें एनसीपी और 6 सीटें कांग्रेस को मिली है।


    भारतीय निर्वाचन आयोग के आंकड़ों के मुताबिक एनसी 42 और कांग्रेस 6 सीटों पर आगे चल रही है। एनसी ने 42 व कांग्रेस ने 6 सीटें जीत ली है। बीजेपी ने 29 सीटें जीती है। पीडीपी को तीन सीटों पर जीत मिली है। इसके अलावा सात निर्दलीय, आप-जेपीसी व सीपीआईएम ने एक सीट पर जीत दर्ज की है। जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटाने के बाद बीजेपी की एक सीट कम हो गई है। घाटी में बीजेपी का सफाया हो गया है। यही नहीं आप ने एक सीट जीतकर लोगों को चौंकाया है।

    विधानसभा क्षेत्रों के नए परिसीमन के बाद जम्मू-कश्मीर में 90 सीटें हैं, जिनमें से नौ एसटी और सात एससी सीटें हैं। सभी 90 विधानसभा सीटों के लिए मतगणना सुबह 8 बजे शुरू हुई थी। नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी), भाजपा, कांग्रेस, पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी), पीपुल्स कॉन्फ्रेंस, अपनी पार्टी, सीपीआई (एम), अवामी इत्तेहाद पार्टी (एआईपी) और निर्दलीय उम्मीदवारों के वरिष्ठ नेताओं सहित 873 उम्मीदवारों के राजनीतिक भाग्य का फैसला होगा।

    Share:

    GS Yodha Book से UP पुलिस परीक्षा में 80-90% प्रश्न हू-ब-हू आये, सफलता की गारंटी

    Tue Oct 8 , 2024
    मेरठ (उत्तर प्रदेश). प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए बाजार में सैकड़ो पुस्तकें हैं लेकिन इन सभी पुस्तकों को पीछे छोड़ते हुये एक बार फिर GS Yodha ने साबित किया कि I am the Best. जी हां, यह सही है कि इस बार उत्तर प्रदेश पुलिस परीक्षा में GS Yodha पुस्तक से 80-90 प्रतिशत प्रश्न […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    मंगलवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved