• img-fluid

    हरियाणा चुनाव: अरविंद केजरीवाल का पहला रिएक्‍शन, नाम लिए बगैर कांग्रेस को दी नसीहत

  • October 08, 2024

    नई दिल्‍ली: हरियाणा में बीजेपी लगातार तीसरी बार सत्‍ता में वापसी करने जा रही है. विधानसभा चुनाव परिणाम में बीजेपी और मजबूत बनकर उभरी है. आम आदमी पार्टी ने भी इस चुनाव में हिस्‍सा लिया था. हालांकि, उसके खाते में एक भी सीट नही आई. अब आम आदमी पार्टी के चीफ और दिल्‍ली के पूर्व मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल का हरियाणा विधानसभा चुनाव परिणाम पर पहला रिएक्‍शन सामने आया है. उन्‍होंने कहा कि हरियाणा चुनाव का बड़ा सबक यह है कि चुनावों में की ओवर कॉन्फिडेंट न हों. बता दें कि हरियाणा में कई दौर की वार्ता होने के बाद भी AAP और कांग्रेस के बीच चुनावी गठजोड़ पर बात नहीं बन सकी थी. AAP चीफ ने नाग लिए बगैर कांग्रेस पर हमला बोला है.

    अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि चुनाव परिणामों का सबसे बड़ा सबक यह है कि चुनावों में कभी भी ओवर कॉन्फिडेंट नहीं होना चाहिए. भाजपा लगातार तीसरी बार हरियाणा में सरकार बनाने जा रही है. केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी के पार्षदों को संबोधित करते हुए कहा कि हरियाणा चुनाव परिणाम का सबसे बड़ा सबक यही है कि किसी को भी चुनाव में ओवर कॉन्फिडेंट नहीं होना चाहिए. उन्होंने कहा कि किसी चुनाव को हल्के में नहीं लेना चाहिए. हर चुनाव और हर सीट मुश्किल होती है.


    हरियाणा में सीट बंटवारे को लेकर मतभेद के कारण आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन करने में विफल रही थी. कांग्रेस द्वारा 9 सीट दिए जाने की उसकी मांग ठुकरा दिए जाने के बाद पार्टी ने राज्य की कुल 90 सीटों में से 89 पर अपने बलबूते चुनाव लड़ा था. AAP उम्मीदवार लगभग हर सीट पर भाजपा और कांग्रेस के अपने प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवारों से पीछे हैं. अरविंद केजरीवाल ने इससे पहले हरियाणा में चुनाव प्रचार के दौरान कहा था कि AAP के समर्थन के बिना राज्य में कोई सरकार नहीं बनेगी.

    अरविंद केजरीवाल पार्टी पार्षदों से अगले साल फरवरी में होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए कड़ी मेहनत करने और यह सुनिश्चित करने को कहा कि उनके वार्ड से कूड़े का उचित तरीके से संग्रह और निपटान किया जाए. दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ‘इस (दिल्ली) चुनाव में आपकी भूमिका सबसे महत्वपूर्ण होगी. हम चुनाव जीतेंगे बशर्ते आप अपने इलाकों से कूड़े का उचित संग्रह और निपटान सुनिश्चित करें जो एक बहुत ही बुनियादी बात है.’

    Share:

    हरियाणा में फिर चल गया बीजेपी का ‘ब्रह्मास्‍त्र’, चुनाव से पहले किया कौन सा बड़ा काम और पलट दी बाजी

    Tue Oct 8 , 2024
    नई दिल्‍ली: हरियाणा (Haryana) की सियासत में 13 मार्च 2024 को एक बड़ा धमाका हुआ. उस दिन दोपहर को सीएम मनोहर लाल खट्टर समेत पूरी कैबिनेट ने इस्‍तीफा दे दिया और शाम को नायब सिंह सैनी को मुख्‍यमंत्री बना दिया. लोकसभा (Lok Sabha) और विधानसभा (Assembly) चुनाव से ठीक पहले अचानक भाजपा के मुख्‍यमंत्री (Chief […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    मंगलवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved