• img-fluid

    वाशु भगनानी ने नेटफ्लिक्स पर लगाया 250 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का आरोप, पुलिस ने की कार्रवाई

  • October 08, 2024

    डेस्क। फिल्म निर्माता वाशु भगनानी (Vashu Bhagnani) ने वैश्विक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स (Netflix) के खिलाफ 250 करोड़ रुपये (250 Crore Rupaye) की धोखाधड़ी (Fraud) का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई है। अप्रैल में भगनानी की शिकायत के बाद मुंबई पुलिस (Mumbai Police) की आर्थिक अपराध शाखा ने मामले की प्रारंभिक जांच शुरू की।

    पुलिस सूत्रों के मुताबिक, भगनानी ने सितंबर 2022 में नेटफ्लिक्स के साथ तीन फिल्मों के निर्माण के लिए अनुबंध पर हस्ताक्षर किए थे। सौदे में कहा गया कि नेटफ्लिक्स उन्हें इन फिल्मों के निर्माण के लिए 200 करोड़ रुपये भुगतान करेगा और रिलीज के बाद के मुनाफे से अतिरिक्त 100 करोड़ रुपये का भुगतान करेगा।


    हालांकि, भगनानी का दावा है कि उन्हें नेटफ्लिक्स से केवल 60 करोड़ रुपये मिले। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि स्ट्रीमिंग सेवा ने उनकी फिल्म ‘हीरो नंबर 1’ का लाइसेंस एकतरफा रद्द कर दिया, जिससे उन्हें 200 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ। वाशु भगनानी ने नेटफ्लिक्स पर ‘हीरो नंबर 1’ से संबंधित 200 करोड़ रुपये और अन्य 47 करोड़ रुपये रोकने का आरोप लगाया है। यही वजह है कि भगनानी को ईओडब्ल्यू से संपर्क करना पड़ा।

    भगनानी ने नेटफ्लिक्स को जो तीन फिल्में दीं वे ‘हीरो नंबर 1’, ‘बड़े मियां छोटे मियां’ और ‘मिशन रानीगंज: द ग्रेट भारत रेस्क्यू’ थीं। पुलिस सूत्रों ने कहा कि ‘बड़े मियां छोटे मियां’ नेटफ्लिक्स पर 6 जून, 2024 को रिलीज हुई थी, जबकि ‘मिशन रानीगंज’ का प्रीमियर 1 दिसंबर, 2023 को हुआ था।

    Share:

    अंतरिक्ष में 104 सैटेलाइट छोड़ने वाला PS4 पृथ्वी के वायुमंडल में लौटा, सात साल पहले किया गया था लॉन्च

    Tue Oct 8 , 2024
    बंगलूरू। भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन ने मंगलवार को एलान किया कि सात साल से ज्यादा समय पहले रिकॉर्ड 104 उपग्रहों का प्रक्षेपण करने वाले पीएसएलवी-37 रॉकेट के ऊपरी चरण यानी पीएस4 ने पृथ्वी के वायुमंडल में फिर से प्रवेश कर लिया है। कभी बैलगाड़ी पर सैटेलाइट ले जाने वाला इसरो एक साथ 104 सैटेलाइट लांच […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    मंगलवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved