• img-fluid

    चरक अस्पताल परिसर में धूम्रपान पर प्रतिबंध, लोगों ने कई जगह गंदा किया

  • October 08, 2024

    उज्जैन। चरक अस्पताल में सीढिय़ों के कोने तथा अन्य स्थानों पर गुटखा खाने वालों ने गंदा कर दिया था जिसके बाद अब धूम्रपान पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।



    उल्लेखनीय है कि चरक अस्पताल भवन को साफ-सुथरा रखने के लिए अब अस्पताल के मुख्य भवन और वार्डों में तैनात सुरक्षा गार्डों को सख्त निर्देश मिले हैं कि वे अब मरीजों से मिलने आने वाले लोगों की जाँच करेंगे। जाच के दौरान अगर किसी के पास गुटखा, पान व अन्य नशीला पदार्थ मिलता हैं तो उसे तत्काल जब्त करेंगे, वहीं यदि कोई खाते मिले तो उस पर जुर्माने की कार्रवाई सुनिश्चित करें। इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग ने जिले के सभी लोगों से अपील की है कि शहर को स्वच्छ बनाने के लिए सार्वजनिक स्थानों पर गुटखा-सिगरेट और अन्य नशीलों पदार्थों का सेवन न करें। नहीं तो कार्रवाई की जाएगी। सीएमएचओ डॉ. अशोक पटेल के निर्देशानुसार चरक अस्पताल में मरीज और उनके परिजनों के साथ-साथ अस्पताल का कर्मचारी या अधिकारी परिसर में धूम्रपान व अन्य नशा करते मिलता है तो उसके खिलाफ न केवल जुर्माने की कार्रवाई की जाएगी, बल्कि उसे दंडित भी किया जाएगा। सीएमएचओ का कहना है कि कर्मचारी अगर गुटखा पान खाकर परिसर में गंदगी करते हैं, तो कोई भी व्यक्ति उसकी फोटो खींचकर उन्हें दिखा सकता है।

    Share:

    BJP से सीधी लड़ाई में पड़ती है कमजोर… सहयोगियों के निशाने पर आई कांग्रेस

    Tue Oct 8 , 2024
    डेस्क: हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे पल-पल बदल रहे हैं. कांग्रेस और बीजेपी एक-दूसरे के सामने मजबूती से खड़ी हैं. हालांकि बीजेपी ने बढ़त बनाई हुई है. ऐसे में हो सकता है कि 10 साल से हरियाणा पर राज कर रही बीजेपी इस बार भी अपना परचम लहरा दे. वहीं कहा यह भी जा रहा […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    मंगलवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved