• img-fluid

    इजरायल के हाइफा शहर में 135 मिसाइलों से अटैक, जवाब में लेबनान के 120 ठिकाने तबाह

  • October 08, 2024

    तेल अवीव । इजरायली (Israeli)सेना लेबनान (Army Lebanon)और गाजा में हिजबुल्लाह (Hezbollah in Gaza)और हमास के खिलाफ जंग जारी रखे हुए है। कुछ दिन पहले इजरायली सेना ने लेबनान (Israeli forces attack Lebanon)में एक साथ 1600 ठिकानों पर हमला किया और हिजबुल्लाह को कड़ी चोट पहुंचाई थी। सोमवार को हिजबुल्लाह ने सप्ताहभर में इजरायल पर दूसरा बड़ा हमला किया। उसने तीसरे बड़े शहर हाइफा में 135 “फादी 1” मिसाइले दागी। जवाब में इजरायल ने भी लेबनान को दहलाया। हिजबुल्लाह के 120 ठिकानों पर बमबारी की और उन्हें तबाह कर दिया।

    इज़रायली सेना ने कहा कि उसने सोमवार को व्यापक हमलों के तहत 60 मिनट की अवधि के भीतर दक्षिणी लेबनान में 120 से अधिक हिजबुल्लाह ठिकानों पर हमला किया और उन्हें तबाह कर दिया। सेना ने एक बयान में कहा, “आईएएफ (वायु सेना) ने एक व्यापक हवाई अभियान चलाया और एक घंटे के भीतर दक्षिणी लेबनान में 120 से अधिक आतंकी ठिकानों पर हमला किया।”

    हिजबुल्लाह ने इजरायल पर दागी 135 मिसाइलें


    हिज़्बुल्लाह ने सोमवार को इज़रायल के तीसरे सबसे बड़े शहर हाइफ़ा पर रॉकेट दागे। गाजा में इजरायल से लड़ने वाले फिलिस्तीनी आतंकवादी समूह हमास के सहयोगी, ईरान समर्थित हिजबुल्लाह ने कहा कि उसने 135 “फादी 1” मिसाइलों के साथ हाइफा के दक्षिण में एक सैन्य अड्डे को निशाना बनाया। इज़रायल की सेना ने कहा कि सोमवार शाम 5 बजे तक इज़राइली क्षेत्रों बमबारी हुई। हमले से मध्य इज़राइल के हाइफ़ा क्षेत्र में दस लोगों और दक्षिण में दो अन्य लोगों के घायल होने की सूचना है।

    खामेनेई बोले- 7 अक्टूबर फिलिस्तीनियों के लिए बेजोड़ याद

    ईरान ने सोमवार को इजरायल पर हमास के 7 अक्टूबर के हमले को फिलिस्तीनियों के लिए एक महत्वपूर्ण मोड़ बताया। ईरान के सुप्रीम लीडर अयातुल्ला अली खामेनेई ने सोशल मीडिया पर लिखा- “अल-अक्सा” ऑपरेशन ने ज़ायोनी शासन को 70 साल पीछे धकेल दिया है। बता दें कि पिछले साल सात अक्टूबर को हमास ने दक्षिण इजरायल पर 20 मिनट में 5000 से अधिक मिसाइल दागी और 1200 लोगों को मार डाला। इसके बाद सीमा में घुसपैठ करके जमकर कत्लेआम किया। 250 से अधिक लोगों को बंधक बना दिया और सैकड़ों को मार डाला।

    लेबनान हमले में कई निर्दोषों की जान गई

    लेबनान के विभिन्न क्षेत्रों में इजरायली हवाई हमलों में 11 लोग मारे गए और 17 अन्य घायल हो गए हैं। लेबनान के आधिकारिक और सैन्य सूत्रों ने सोमवार को बताया कि रविवार रात इजरायली हमले में 11 लेबनानी मारे गये और 17 लोग घायल हो गये। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, माउंट लेबनान गवर्नरेट के एले जिले के कायफौन गांव में एक आवासीय इमारत पर इजरायली हवाई हमले में छह लोग मारे गए और 13 अन्य घायल हो गए। इजरायल के ही एक अन्य हवाई हमले में पांच लोगों की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए।

    Share:

    पैगंबर विवाद: उस रात आक्रोशित भीड़ मंदिर की और कैसे बढ़ी! UP पुलिस को मिला अहम सुराग

    Tue Oct 8 , 2024
    गाजियाबाद । गाजियाबाद (Ghaziabad)के डासना में देवी मंदिर (Devi Temple in Dasna)पर भीड़ षड्यंत्र के तहत पहुंची थी। इसमें पुलिस(Police) को अहम सुराग मिले (Important clues found)हैं। पुलिस सूत्रों (Police Sources)के मुताबिक एक तरफ डासना थाने में पीस कमेटी की बैठक की गई, जिसमें बुजुर्गों को भेजा गया। दूसरी तरफ नौजवानों को मंदिर पर जाने […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    मंगलवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved