• img-fluid

    मैं वादा करता हूं की…रोहित शर्मा के संन्यास पर बचपन के कोच ने किया बड़ा ऐलान

  • October 07, 2024

    नई दिल्ली: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में टीम इंडिया (team India) ने इसी साल जून में टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था. इस ऐतिहासिक जीत के बाद रोहित शर्मा ने टी20I क्रिकेट (T20I Cricket) से संन्यास का ऐलान कर दिया है. वहीं, अब अगले साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाना है. टीम इंडिया इस बार भी फाइनल खेलने की बड़ी दावेदार है. ऐसे में सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि रोहित शर्मा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के बाद वनडे और टेस्ट से भी संन्यास ले सकते हैं. इसी बीच उनके बचपन के कोच दिनेश लाड ने बड़ा बयान दिया है.

    दिनेश लाड ने रोहित शर्मा के संन्यास लेने की अफवाहों को खारिज कर दिया है. दिनेश लाड ने रोहित के संन्यास पर कहा, ‘मैं ये नहीं कह रहा हूं कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के बाद रोहित शर्मा संन्यास का ऐलान कर देंगे, शायद वह ऐसा कर भी सकते हैं. क्योकि जैसे-जैसे उनकी उम्र बढ़ रही है उसे देखते हुए ऐसा लग रहा है टेस्ट से वह संन्यास ले सकते हैं. इसकी वजह यह भी हो सकता है कि वह वनडे क्रिकेट के लिए खुद को एक दम फिट रखना चाहते हो. हालांकि, मैं इस बारे में वादा करता हूं कि रोहित शर्मा 2027 का वनडे वर्ल्ड कप खेलेंगे. रोहित जिस तरह की क्रिकेट खेल रहे हैं वो अविश्वसनीय है.


    पिछले साल रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने काफी शानदार प्रदर्शन किया था. टीम इंडिया ने टूर्नामेंट में लगातार 10 मैच जीते थे, लेकिन वह खिताब से एक जीत दूर रह गए थे. हालांकि कप्तान रोहित शर्मा ने 11 मैचों में 54.27 की औसत से 597 रन बनाए थे. वहीं, वनडे वर्ल्ड कप का अगला एडिशन अब 3 साल बाद यानी 2027 में खेला जाना है. इस हिसाब से अगले वर्ल्ड कप तक रोहित 39 साल के हो जाएंगे. टूर्नामेंट अगर सितंबर से नवंबर के बीच ही खेला जाता है तो वह 40 साल के हो जाएंगे. ऐसे में अगर रोहित को 2027 वर्ल्ड कप खेलना है तो उन्हें अपनी फिटनेस पर काफी काम करना पड़ेगा.

    दिनेश लाड ने 2023 के फाइनल में मिली हार के बारे में बात करते हुए कहा, ‘फाइनल की हार के बाद रोहित नर्वस हो गए थे, लेकिन उन्हें देश के लिए खेलना था आपने देखा ही होगा कि वो अपने देश के लिए हमेशा खेलने के लिए तैयार रहते हैं. उन्होंने आगे भी देश के लिए खेलना है. उस दिन को छोड़ दे तो रोहित शर्मा में शुरू से ही आत्मविश्वास है, आपने देखा होगा कि पूरे वर्ल्ड कप में रोहित सकारात्मकता से बल्लेबाजी कर रहे थे, हार के बाद नर्वस तो हो गए थे क्योंकि वर्ल्ड कप का फाइनल मैच था सारे मैच जीत कर यहां तक आए थे. उस मुकाबले की सबसे बड़ी बात यह रही कि रोहित जल्दी आउट हो गए थे.’

    Share:

    अपराधियों पर भारी पड़ रहा मोहन सरकार का ये अभियान, निरस्त कराई जा रही जमानत

    Mon Oct 7 , 2024
    भोपाल: मध्य प्रदेश सरकार (Madhya Pradesh Government) के निर्देश पर सभी जिलों में ऑपरेशन ‘बेल टू जेल’ (Operation ‘Bell to Jail’) चलाया जा रहा है. इस ऑपरेशन के तहत जेल से बेल पर बाहर आने वाले कई अपराधी को एक बार फिर जेल पहुंचाया जा रहा है. पुलिस का यह अभियान मध्य प्रदेश के इंदौर, […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    सोमवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved