• img-fluid

    इंदौर में अतिक्रमण कर ट्रैफिक जाम करने वालों पर एक्शन, सड़कों पर उतरी जिला प्रशासन की टीम

  • October 07, 2024

    इंदौर: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की व्यावसायिक राजधानी इंदौर (Indore) में यातायात व्यवस्था (Transportation System) जिला प्रशासन, नगर निगम और पुलिस विभाग के लिए चुनौती बनी हुई है. इंदौर में वाहनों की संख्या लगातार बढ़ रही है. अब ट्रैफिक (Traffic) की समस्या को सुधारने के लिए संयुक्त रूप से मुहिम शुरू की गयी है.

    कलेक्टर आशीष सिंह और नगर निगम आयुक्त शिवम वर्मा ने बताया कि इंदौर में यातायात व्यवस्था को सुगम बनाने के लिए लगातार कार्रवाई जारी है. मच्छी बाजार, कडाव घाट के दोनों तरफ सड़क और फुटपाथ पर अस्थाई अतिक्रमण करने वालों पर शिकंजा कसा गया. अतिक्रमण कर यातायात बाधित करने वालों पर 33,000 का जुर्माना लगाया गया है. जिला प्रशासन की टीम ने भविष्य में अतिक्रमण करने पर सख्त कार्रवाई की भी चेतावनी दी. अतिक्रमण करने पर सामान को जब्त कर लिया जायेगा.


    प्रशासन की सख्त चेतावनी के बावजूद अतिक्रमणकारी मान नहीं रहे थे. कलेक्टर आशीष सिंह ने बताया कि बापट चौराहे से ज्ञान सिंह परिहार मार्ग तक अतिक्रमण रोधी अभियान चलाया गया. यातायात व्यवस्था सुगम बनाने के लिए राजस्व, नगर निगम और पुलिस के अमले ने कार्रवाई करते हुए 15 हजार रुपये का जुर्माना लगाया. कार्रवाई के दौरान 35 दुकानदारों को स्पष्ट रूप से चेतावनी भी दी गई. बताया गया नो पार्किंग जोन पर वाहनों को खड़ा न करें.

    स्वच्छता के प्रति जागरूक रहने की भी नसीहत की गयी. नगर निगम आयुक्त शिवम वर्मा ने बताया कि अतिक्रमण के कारण दुर्घटना का भी डर बना रहता है. सड़क के आसपास फुटपाथ पर अतिक्रमण हो जाता है तो ऐसी स्थिति में आम लोगों को पैदल चलना चलना पड़ता है. दुर्घटना की आशंका को देखते हुए अब अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ सख्ती से निपटा जा रहा है.

    Share:

    हमास ने फिर किया हमला, गाजा से दागे रॉकेट; तेल अवीव में बजे सायरन

    Mon Oct 7 , 2024
    यरुशलम। इजरायल पर बीते साल सात अक्टूबर को हमास के आतंकियों ने हमला किया था। इस हमले को आज एक साल पूरा हो गया है। इस बीच आज ही के दिन एक बार फिर बीच हमास की ओर से तेल अवीव और गाजा सीमा के पास रॉकेट दागे गए, जिसके कारण मध्य तेल अवीव में […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    सोमवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved