• img-fluid

    छत्तीसगढ़ के इस गांव में बांस में बांधकर शव ले जाते ग्रामीण

  • October 07, 2024

    रायपुर। छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले (Surguja district) में एक छात्र, यशपाल तिग्गा (18), की इलाज के दौरान मौत हो गई। इसके बाद उसके परिजनों ने शव को खाट पर रखकर 7 किलोमीटर पैदल चलकर गांव ले जाने का निर्णय लिया। ग्रामीणों ने इस घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल किया है। यह मामला लखनपुर विकासखंड के घटोन गांव का है।

    यशपाल, जो कक्षा 12 का छात्र था, कुन्नी में रहकर पढ़ाई कर रहा था। उसके पिता सुरेंद्र तिग्गा ने बताया कि यशपाल को पहले से स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं थीं, जिससे उसे चक्कर आते थे और वह ज्यादा दूर नहीं चल पाता था।

    ग्रामीणों को 7 किलोमीटर पहाड़ी चढ़कर पैदल जाना पड़ता है।
    शनिवार रात उसकी तबियत फिर बिगड़ गई, जिसके बाद उसे कुन्नी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। शव लाने के लिए ग्रामीण और परिजन कुन्नी पहुंचे, लेकिन शव को पटकुरा तक वाहन से लाने के बाद उन्हें घटोन गांव तक पैदल ले जाने के लिए मजबूर होना पड़ा, क्योंकि वहां सड़क नहीं बनी है।

    पटकुरा गांव तक वाहन पहुंच सकते हैं, लेकिन उसके बाद ग्रामीणों को 7 किलोमीटर पहाड़ी चढ़कर पैदल जाना पड़ता है। शव ले जाने के लिए बांस का सहारा लेना पड़ा। इससे पहले भी गांव के लोग एक बीमार व्यक्ति को पैदल ले जाने का वीडियो वायरल कर चुके हैं।



    पटकुरा से घटोन के बीच 7 किलोमीटर का वनमार्ग
    ग्रामीणों ने सड़क की खराब स्थिति को लेकर प्रशासन से ध्यान देने की मांग की है। उनका कहना है कि सड़क पर चलना भी मुश्किल है, जिससे वाहन नहीं आ सकते।

    इस मामले में लखनपुर जनपद के CEO वेद प्रकाश पांडेय ने बताया कि घटोन में 44 परिवार और 162 लोग रहते हैं। पटकुरा से घटोन के बीच 7 किलोमीटर का वनमार्ग है, जिस पर सड़क निर्माण जनपद या प्रशासन नहीं कर सकता। इस स्थिति के कारण ग्रामीणों को परेशानी होना स्वाभाविक है।

    Share:

    दिल्‍ली भाजपा अध्‍यक्ष सचदेवा ने साधा केजरीवाल पर निशाना, कहा कि...

    Mon Oct 7 , 2024
    नई दिल्‍ली। दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) द्वारा ‘जनता की अदालत’ लगाने के बाद भाजपा (BJP) ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा (BJP President Virendra Sachdeva) ने कहा कि यह जनता की अदालत नहीं बल्कि ‘खिसियानी बिल्ली खंबा नोचे’ वाली कहावत जैसी है. इस दौरान […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    सोमवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved