• img-fluid

    Ind vs Ban: ग्वालियर में सूर्यकुमार यादव ने तीन छक्के जड़कर तोड़ा जोस बटलर का रिकॉर्ड

  • October 07, 2024

    ग्वालियर। सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट (T20 International Cricket) में एक अलग SKY नजर आते हैं। वनडे और टेस्ट क्रिकेट में उनको इतनी सफलता नहीं मिली, लेकिन टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट (T20 International Cricket) के वे किंग हैं और इस समय टीम इंडिया (Team India) के कप्तान भी हैं। बांग्लादेश के खिलाफ ग्वालियर में खेले गए पहले टी20 मैच में सूर्यकुमार यादव ने एक रिकॉर्ड अपने नाम किया। सूर्यकुमार यादव ने जोस बटलर (Jos Buttler) का एक रिकॉर्ड तोड़ दिया है और वे अब टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले दुनिया के चौथे बल्लेबाज बन गए हैं। 3 छक्के भारतीय कप्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले मैच में जड़े।


    टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के रोहित शर्मा के नाम हैं। सिक्सर किंग रोहित शर्मा ने 205 छक्के 159 टी20 इंटरनेशनल मैचों में जड़े हैं। लिस्ट में दूसरा नाम न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल का है। उन्होंने 122 मैचों में 173 छक्के ठोके हैं। वहीं, निकोलस पूरन 98 मैचों में 144 छक्के जड़ चुके हैं। सूर्यकुमार यादव 73 मैचों में 139 छक्के जड़कर लिस्ट में चौथे पायदान पर पहुंच गए हैं। इंग्लैंड की टीम के कप्तान जोस बटलर चौथे से पांचवें स्थान पर खिसक गए हैं, जिन्होंने 124 मैचों में 137 छक्के जड़े हैं। मैचों को देखकर लगता है कि निकोलस पूरन जल्द पीछे छूटने वाले हैं।

    सूर्यकुमार यादव ने ग्वालियर के न्यू माधव राव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ 14 गेंदों में 2 चौके और 3 छक्कों की मदद से 29 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। इस पारी के दौरान जैसे ही उन्होंने दूसरा छक्का जड़ा। वैसे ही वे टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के मामले में जोस बटलर से आगे निकल गए। सूर्यकुमार यादव की दमदार फॉर्म जारी है और वे इस समय टी20 इंटरनेशनल रैंकिंग में नंबर दो बल्लेबाज हैं। इस सीरीज के बाकी बचे दो मैचों में वे ऐसा ही प्रदर्शन करने में सफल होते हैं तो फिर से इस फॉर्मेट में दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज बन जाएंगे।

    Share:

    छत्तीसगढ़ के इस गांव में बांस में बांधकर शव ले जाते ग्रामीण

    Mon Oct 7 , 2024
    रायपुर। छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले (Surguja district) में एक छात्र, यशपाल तिग्गा (18), की इलाज के दौरान मौत हो गई। इसके बाद उसके परिजनों ने शव को खाट पर रखकर 7 किलोमीटर पैदल चलकर गांव ले जाने का निर्णय लिया। ग्रामीणों ने इस घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल किया है। यह मामला […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    सोमवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved