• img-fluid

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई नेताओं ने रविवार को देवी कूष्मांडा की पूजा अर्चना की

  • October 06, 2024


    नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई नेताओं (Many leaders including Prime Minister Narendra Modi) ने रविवार को (On Sunday) देवी कूष्मांडा की पूजा अर्चना की (Worshiped Goddess Kushmanda) ।


    प्रधानमंत्री मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर लिखा, “नवरात्रि के चौथे दिन देवी कूष्मांडा का चरण-वंदन ! माता की कृपा से उनके सभी का जीवन आयुष्मान हो, यही कामना है । पीएम मोदी ने इस पोस्ट के साथ देवी कूष्मांडा की स्तुति भी शेयर की।

    भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने ‘एक्स’ पर लिखा, “वन्दे वांछित कामर्थे चन्द्रार्घकृत शेखराम्। सिंहरूढ़ा अष्टभुजा कूष्मांडा यशस्वनीम्॥ नवरात्र के चतुर्थ दिवस पर “मां कूष्मांडा” का अर्चन किया जाता है। कूष्मांडा मां को आदि-शक्ति तथा आदि-स्वरूपा के नाम से भी जाना जाता है। माता रानी की असीम कृपा आप सभी पर सदा बनी रहे। जय माता दी!”

    यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ‘एक्स’ पर लिखा, “सुरासम्पूर्णकलशं रुधिराप्लुतमेव च। दधाना हस्तप‌द्माभ्यां कूष्माण्डा शुभदास्तु मे॥ भगवती दुर्गा के चतुर्थ स्वरूप माँ कूष्माण्डा की पूजा-अर्चना से भक्तों के रोग-शोक दूर होते हैं और यश, बल व आरोग्यता की प्राप्ति होती है। मां के दिव्य आशीर्वाद से सभी का जीवन समृद्ध व सुखमय हो, यही प्रार्थना है। जय मां कूष्माण्डा!” वहीं, यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने एक्स पर लिखा, “मां भगवती की चतुर्थ स्वरूपा मां कुष्मांडा जी से आप सभी भक्तगणों के उत्तम स्वास्थ्य की कामना करता हूं।”

    बता दें कि शारदीय नवरात्र के मौके पर नौ दिनों तक चलने वाली इस पूजा में देवी दुर्गा के नौ स्वरूपों की पूजा की जाती है। मां दुर्गा के नौ स्वरूपों की पूजा में श्रद्धा और भक्ति की भावना का संचार होता है। प्रत्येक दिन देवी के एक विशेष स्वरूप की पूजा की जाती है, जो भक्तों के लिए आध्यात्मिक ऊर्जा और सकारात्मकता का स्रोत होती है। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री मोदी भी शक्ति स्वरूपा मां दुर्गा की साधना करते हैं। सुख और समृद्धि की कामना की।

    Share:

    दुनिया का अगला सेमीकंडक्टर हब बनेगा भारत - केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव

    Sun Oct 6 , 2024
    बेंगलुरु । केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव (Union Minister Ashwini Vaishnav) ने कहा कि भारत (India) दुनिया का अगला सेमीकंडक्टर हब बनेगा (Will be the World’s next Semiconductor Hub) । उन्होंने कहा कि भारत दुनिया का अगला सेमीकंडक्टर हब बनने की तरफ तेजी से बढ़ रहा है, क्योंकि देश में इस सेक्टर में बड़ी संख्या में […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved