• img-fluid

    विदेशी निवेशकों के बीच बिकवाली का दौर, अक्तूबर में तीन सत्रों में बेच डाले 27 हजार करोड़ के स्टॉक

  • October 06, 2024

    नई दिल्ली। भारतीय शेयर बाजार में इन दिनों भारी बिकवाली के दबाव से जूझ रहा है। खासकर विदेशी निवेशक बड़े पैमाने पर अपना पैसा भारतीय बाजार से निकाल रहे हैं। नेशनल सिक्योरिटीज डिपॉजटरी लिमिटेड के डाटा के अनुसार, अक्तूबर में पहले तीन ट्रेडिंग सेशन में ही विदेशी निवेशकों ने 27,142 करोड़ रुपये के स्टॉक बेच डाले हैं।


    4 अक्तूबर को ही विदेशी निवेशकों ने 15,506 करोड़ रुपये के स्टॉक बेच डाले। इस बिकवाली से निवेशकों के बाजार में भरोसे में गिरावट के तौर पर देखा जा रहा है। इस बिकवाली का भारत के इक्विटी बाजार पर भी गहरा असर पड़ा है और इक्विटी बाजार दबाव में है। विशेषज्ञों का कहना है कि विदेशी निवेशक अपने पैसे को भारतीय बाजार से निकाल अन्य एशियाई बाजारों जैसे चीन और हॉन्ग कॉन्ग में निवेश कर रहे हैं, जहां उन्हें ज्यादा अच्छे निवेश की उम्मीद है।

    Share:

    अमेरिका में हर सातवें मरीज की देखभाल कर रहे भारतीय डॉक्टर, ग्रीन कार्ड प्रक्रिया में तेजी लाने की मांग

    Sun Oct 6 , 2024
    वॉशिंगटन। अमेरिका (America) में एक महीने में नए राष्ट्रपति (New President) का चुनाव (Election) होने वाला है, ऐसे में भारतीय मूल (Indian Values) के चिकित्सकों (Physicians) के एक प्रमुख संगठन ने अगले प्रशासन से आव्रजन और स्वास्थ्य सेवा सुधारों को प्राथमिकता देने के साथ ही भारत से चिकित्सा पेशेवरों के लिए ग्रीन कार्ड (Green Card) […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved