• img-fluid

    अमेरिका में हेलेन तूफान का कहर, मरने वालों की संख्या 227 के पार

  • October 06, 2024

    डेस्क: अमेरिका (America) में आए हेलेन तूफान (Helen Storm) ने आफत मचाई हुई है, जिसकी वजह से मची तबाही में मारे गए लोगों की संख्या 225 से बढ़कर शनिवार को 227 हो गई. इस भयानक तूफान ने अमेरिका के दक्षिण-पूर्व में भारी तबाही मचाई. इससे छह राज्यों में लोगों की मौतें हुई हैं. तूफान की वजह से आई आफत में मारे गए लोगों के शवों को निकालने का काम एक हफ्ते से भी ज्यादा समय से चल रहा है लेकिन अभी भी शव निकल ही रहे हैं.


    हेलेन तूफान 26 सितंबर को तट पर आया और उसने फ्लोरिडा से उत्तर की ओर बढ़ते हुए बड़े पैमाने पर विनाश किया. तूफान के चलते हुई भीषण बारिश में कई मकान बह गए, कई सड़कें नष्ट हो गईं और बिजली, मोबाइल फोन सेवाएं ठप हो गईं. तूफान में मारे गए लोगों की संख्या शुक्रवार को 225 थी, वहीं इसके अगले दिन यानी शनिवार को साउथ कैरोलिना में दो और लोगों की मौत के मामले सामने आए, जिसके बाद यह संख्या 227 हो गई.

    Share:

    आधे महाराष्ट्र का चुनाव मध्य प्रदेश के नेताओं के भरोसे

    Sun Oct 6 , 2024
    – कमजोर क्षेत्रों की कमान मध्यप्रदेश के ताकतवर नेताओं के हाथों में – आज पूरे प्रदेश में घर-घर दस्तक देंगे भाजपा कार्यकर्ता – संघ के गढ़ नागपुर में आज कैलाश विजयवर्गीय की अगुवाई में महासंपर्क – इंदौर के कई नेताओं को अलग-अलग विधानसभा क्षेत्र की जिम्मेदारी इंंदौर, विशेष संवाददाता। चुनाव की तारीखों की घोषणा के […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved