• img-fluid

    विधिक साक्षरता शिविर में वृद्धजनों का सम्मान

  • October 05, 2024

    पाटन। पाटन नगर से तान्या कॉन्वेंट हायर सेकेंडरी स्कूल में विधिक साक्षरता क्लब की ओर से शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें पाटन न्यायाधीश अमृता मिश्रा तिवारी एवं रितिका शर्मा खरे उपस्थित रही। माता सरस्वती के पूजन अर्चन के बाद कार्यक्रम में विद्यालय के छात्र-छात्राओं को विधिक जानकारी के साथ मौलिक कर्तव्य एवं मौलिक अधिकारों के बारे में बताया गया। न्यायाधीश अमृता मिश्रा तिवारी ने कहा की अपने लिए जागरूक रहना चाहिए। जागरूकता ही हमारी सुरक्षा सुनिश्चित करती है।


    इसके साथ ही अपने लक्ष्य के प्रति दृढ़ निश्चय एवं अक्षय निष्ठा हमें सफलता की ओर ले जाती है। छात्र-छात्राओं की ओर से भी कानून के संबंध में कुछ जिज्ञासाएं रखी गई जिनका समाधान माननीय अतिथि गणों के द्वारा किया गया। न्यायाधीश रितिका शर्मा ने कहा कि न्यायपालिका आपके हित मे कार्य करती हैं आपके अधिकारों का रक्षण करती है अत: हमारा भी यह कर्तव्य बनता है कि हम भी अपने मौलिक कर्तव्य बखूबी निभाएं। शिविर में वृद्धजन दिवस के उपलक्ष्य में वृद्धजनों का सम्मान शाल, श्रीफल, तुलसी माला और दुर्गा चालीसा देकर किया गया। जिसमें मुन्नू लाल जेरहा, सुरेंद्र तिवारी, राम सिंह पटेल, रामजी गुर्जर, सुशील कुमार जैन आदि उपस्थित रहे। विद्यालय के प्राचार्य चरण सिंह ठाकुर के उद्बोधन एवं आभार प्रदर्शन के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ। कार्यक्रम का संयोजन संस्था के उपप्राचार्य सुजीत सिंह ठाकुर द्वारा किया गया। संचालन नीरज पटेल ने किया। इस अवसर कमलेश नामदेव, धनन्जय प्यासी, आकांक्षा सिंघई, स्वाति परते, देवीदीन पटेल आदि के साथ ही विद्यालय के समस्त छात्र-छात्राओ सहित शिक्षक परिवार उपस्थित रहा।

    Share:

    रानी दुर्गावती को समर्पित कैबिनेट बैठक

    Sat Oct 5 , 2024
    जबलपुर आकर दमोह के सिंग्रामपुर पहुंचे कई मंत्री, पहली ओपन-एयर कैबिनेट बैठक में मिलेंगी कई सौगातें जबलपुर। राज्य शासन द्वारा मातृ शक्ति को पूर्ण सम्मान देते हुए स्वतंत्रता संग्राम, सुशासन, साहस जैसे क्षेत्रों में राष्ट्र के लिये योगदान के साथ प्राणोत्सर्ग करने वाली वीरांगनाओं, शासिकाओं की स्मृति को स्थायी बनाये रखने के लिये विविध प्रयास […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved