• img-fluid

    167 खतरनाक भवनों में चल रहे सरकारी स्कूलों को करेंगे जमींदोज

  • October 05, 2024

    इंदौर (Indore)। शहर में तो खतरनाक घोषित मकानों को जमींदोज करने की कार्रवाई नगर निगम द्वारा पुलिस प्रशासन की सहायता से की जाती रही है। वहीं इंदौर तहसील सहित ग्रामीण क्षेत्र में लगभग 167 खतरनाक भवनों में चल रहे सरकारी स्कूलों को भी अब जमींदोज किया जाएगा। इनमें इंदौर जनपद पंचायत के 51, महू के 37, देपालपुर के 48, सांवेर के 31 जर्जर शाला भवन शामिल हैं। इनकी जगह नए स्कूलों का निर्माण भी करवाएंगे। जिला पंचायत सीईओ श्री सिद्धार्थ जैन द्वारा बताया गया कि जिले में 74 ग्राम पंचायतें चिह्नित की गई है जिनमें पंचायत एवं अन्य शासकीय अमले की संस्था में उपस्थिति बायोमेट्रिक डीवाईस पर दर्ज की जाना है। इस हेतु जनपद इन्दौर में 17, महू में 15, देपालपुर में 21 एवं सांवेर में 21 कुल 74 पंचायतो में पंचायत कराधान की आय से बायोमेट्रिक डीवाईस लगाई जाकर एवं मशीन के माध्यम से उपस्थिति दर्ज करने की कार्रवाई आगामी 15 दिवस में सुनिश्चित की जाये।


    उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना की समीक्षा करते हुए जिले में 2244 के लक्ष्य के विरुद्ध 1939 आवास स्वीकृत होकर 305 आवासों की स्वीकृति शेष है। उन्होंने शेष रही स्वीकृति का एक सप्ताह में निराकरण करने के निर्देश दिये। साथ ही समस्त स्वीकृत आवासों में प्रथम किश्त का भुगतान किया जाकर कार्य प्रारंभ कराने के निर्देश भी दिये। बैठक में सीईओ श्री जैन ने स्वच्छ भारत मिशन की समीक्षा में क्षिप्रा कान्ह नदी केचमेंट में ग्रेवाटर ट्रिटेमेंट के प्रस्तावित कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिये । ग्राम काली बिल्लोद में एफएसटीपी प्लांट के संचालन हेतु अनुबंध करने के लिये सीइओ जनपद देपालपुर को निर्देशित किया। जनपद इन्दौर के ग्राम तिल्लोरखुर्द में नवीन एफएसटीपी प्लांट का प्रस्ताव तैयार करने हेतु जिला समन्वयक एसबीएम को निर्देशित दिये। जनपद पंचायत इन्दौर में सामुदायिक स्वच्छता परिसर के 5 कार्य अप्रारंभ होने पर संबंधित उपयंत्रियों को कारण बताओ सूचना पत्र जारी करने के निर्देश दिये। सीईओ जिला पंचायत श्री जैन ने सीईओ जनपद पंचायत को राजमार्गो से गौवंश को हटाकर अस्थाई बाडा व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। उपसंचालक उद्यानिकी, सीईओ जनपद महू एवं डीपीएम आजीविका मिशन को भी इस संबंध में निर्देशित किया।

    Share:

    गंगवाल बस स्टैंड के लिए जमीन देखने पहुंचा अमला बाल-बाल बचा

    Sat Oct 5 , 2024
    डंपर ने सरकारी गाड़ी को मारी टक्कर,… कार्रवाई में अवैध कब्जा और भंडारण की खुली पोल इंदौर (Indore)। पश्चिमी क्षेत्र के यातायात को व्यवस्थित करने और जाम से बचाने के लिए गंगवाल बस स्टैंड बाहर करने की तैयारी की जा रही है। इसके लिए जमीन की तलाश में बांक पंचायत जा रहा अमला दुर्घटनाग्रस्त होते-होते […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved