• img-fluid

    ईरान की परमाणु सुविधाओं पर हमला कर जवाब दे इस्राइल, बोले डोनाल्ड ट्रंप

  • October 05, 2024

    वाशिंगटन। पश्चिम एशिया (West Asia) में चल रहे तनाव को लेकर अमेरिका (America) के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Former President Donald Trump) ने भी अपना रुख स्पष्ट किया है। ट्रंप ने शुक्रवार (स्थानीय समयानुसार) को कहा कि उनका मानना है कि इस्राइल (Israel) को हालिया मिसाइल हमले के जवाब में ईरान (Iran) की परमाणु सुविधाओं (nuclear facilities) पर हमला करना चाहिए।

    अमेरिकी चुनाव में रिपब्लिकन उम्मीदवार ट्रंप ने उत्तरी कैरोलिना में एक अभियान कार्यक्रम को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने अपने भाषण में इस्राइल-ईरान के बीच चल रही तनानती का जिक्र करते हुए राष्ट्रपति जो बाइडन को निशाने पर लिया। ट्रंप ने इस्राइल द्वारा ईरान के परमाणु कार्यक्रम को लक्षित करने की संभावना के बारे में इस सप्ताह डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति बाइडन से पूछे गए एक प्रश्न का उल्लेख किया।


    ट्रंप ने एक प्रमुख अमेरिकी सैन्य अड्डे के पास फेयेटविले में एक टाउन हॉल शैली के कार्यक्रम में कहा कि बाइडन से पूछा गया था कि आप ईरान के बारे में क्या सोचते हैं, क्या आप ईरान पर हमला करेंगे?

    इस्राइल का ईरान के परमाणु कार्यक्रम को निशाना बनाए जाने की संभावना के बार में ट्रंप ने कहा कि जब उन्होंने बाइडन से यह सवाल पूछा तो उनका जवाब होना चाहिए था, पहले परमाणु हमला करना, बाकी के बारे में बाद में चिंता करना। हालांकि, जब बाइडन से पूछा गया कि क्या वह ईरानी परमाणु साइटों के खिलाफ हमलों का समर्थन करेंगे तो उन्होंने कहा कि जवाब नहीं है। जो कि गलत है। ट्रंप ने कहा, मेरा मतलब है कि परमाणु हथियार हमारे लिए सबसे बड़ा जोखिम हैं।

    बता दें कि ईरान द्वारा इस्राइल पर करीब 200 बैलिस्टिक मिसाइलें दागे जाने के जवाब में, अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन ने ईरान की परमाणु सुविधाओं के खिलाफ ऐसे हमलों पर अपना विरोध व्यक्त किया था। बाइडन ने कहा, ‘हम इस्राइलियों के साथ चर्चा करेंगे कि वह क्या करने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सभी जी7 सदस्य इस बात से सहमत हैं कि इस्राइल को जवाब देने का अधिकार है, लेकिन अनुपातिक रूप से।

    Share:

    MP: भगवान से नाराज हो गया भक्त, तोड़ी शिवलिंग और हनुमान जी की मूर्ति; जानें वजह

    Sat Oct 5 , 2024
    नीमच: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के नीमच (Neemuch) जिले में एक सनकी भक्त (Devotee) ने भगवान की मूर्तियों (Idols of God) को खंडित (Fragmented) कर दिया है. सनकी भक्त ने गुरुवार को जहां पहले बरुखेड़ा के प्राचीन मंदिर में शिवलिंग (Shivling) को नुकसान पहुंचाते हुए खंडित कर दिया है. वहीं, शुक्रवार की सुबह सनकी भक्त […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved