• img-fluid

    महाराष्ट्रः यति नरसिंहानंद महाराज के बयान पर अमरावती में उपद्रव, गुस्साई भीड़ ने थाने पर किया पथराव

  • October 05, 2024

    अमरावती। महाराष्ट्र (Maharashtra) के अमरावती (Amravati) में यति नरसिंहानंद महाराज (Yeti Narsimhanand Maharaj) द्वारा विवादित बयान के खिलाफ कानूनी करवाई की मांग करने आए अल्पसंख्यक समुदाय (Minority community) ने नागपुरी गेट पुलिस स्टेशन (Nagpuri Gate Police Station) पर जमकर पथराव किया. इसमें 10 पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं. इस घटना के बाद पुलिस को स्थिति नियंत्रित करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े और भीड़ को तितर-बितर करना पड़ा. पुलिस की कई गाड़ियां इस पथराव में क्षतिग्रस्त हो गईं।


    उत्तर प्रदेश के यति नरसिंहानंद महाराज द्वारा मुस्लिम धर्मगुरु के संदर्भ में दिए गए विवादित बयान के बाद अमरावती में तनाव बढ़ गया है. शनिवार को नागपुरी गेट पुलिस स्टेशन पर सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया के लोगों की भीड़ पुलिस स्टेशन पहुंची और कार्रवाई की मांग की. स्थिति तब बिगड़ गई जब कुछ उपद्रवियों ने पुलिस स्टेशन और वहां मौजूद पुलिसकर्मियों पर जमकर पथराव किया. इस हिंसक घटना में 8 से 10 पुलिसकर्मी घायल हो गए, जबकि पुलिस की चार से पांच बड़ी गाड़ियां और 10 से 15 मोटरसाइकिलों को तोड़फोड़ कर नुकसान पहुंचाया गया।

    स्थिति को काबू में करने के लिए पुलिस ने अतिरिक्त बल बुलाया और भीड़ को नियंत्रित करने के लिए लाठीचार्ज किया गया. आंसू गैस के गोले भी छोड़े गए, जिसके बाद लगभग एक घंटे के संघर्ष के बाद हालात काबू में आए. नागपुरी गेट इलाके में तनाव बढ़ने के कारण पुलिस ने इलाके में जमाबंदी लागू कर दी है. पुलिस आयुक्त नवीन चंद्र रेड्डी ने यह आदेश जारी किया और कहा कि स्थिति नियंत्रण में है, लेकिन एहतियातन पुलिस बल तैनात कर दिया गया।

    Share:

    इस्राइली हवाई हमलों से फिर दहला बेरुत, सीरिया-लेबनान को जोड़ने वाला मुख्य रास्ता कटा

    Sat Oct 5 , 2024
    बेरुत। पश्चिम एशिया में बढ़ते तनाव के बीच इस्राइल (Israel)ने शुक्रवार (स्थानीय समयानुसार) को बेरुत (Beirut) के दक्षिणी उपनगरों को निशाना बनाया। यहां इस्राइल ने आतंकवादी समूह हिजबुल्ला (terrorist group hezbollah) के केंद्रीय खुफिया मुख्यालय पर हवाई हमला किया। बमबारी के चलते लेबनान (Lebanon) और सीरिया (Syria) के बीच मुख्य रास्ता (main route) कट गया […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved