• img-fluid

    पूर्व क्रिकेटर सलिल अंकोला की मां की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, फ्लैट में मिली लाश, गले में चोट के निशान

  • October 04, 2024

    पुणे: महाराष्ट्र (Maharashtra) के पुणे (Pune) से एक सनसनीखेज वारदात सामने आई है. पूर्व इंडियन क्रिकेटर सलिल अंकोला (Former Indian cricketer Salil Ankola) की मां की लाश एक फ्लैट में लहूलुहान हालत में मिली. सूचना मिलने पर पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई और फ्लैट के अंदर दाखिल हुई. पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया और जांच-पड़ताल में जुट गई. शुरुआती जांच में सलिल अंकोला की मां के गले पर जख्म के निशान मिले. पुलिस हत्या और आत्महत्या के एंगल पर जांच-पड़ताल कर रही है. ये भी आशंका व्यक्त की जा रही है कि कोई व्यक्ति घर के अंदर दाखिल हुआ और गला चीरकर चला गया. ब्लीडिंग ज्यादा होने से उनकी मौत हो गई. हालांकि फ्लैट अंदर से बंद था और किसी फोर्स एंट्री के निशान पुलिस को नहीं मिले.

    पूर्व इंडियन क्रिकेटर सलिल अंकोला की मां का नाम माला अशोक अंकोला था. उनकी उम्र 77 साल थी. वो पुणे के प्रभात डेक्कन इलाके में एक फ्लैट में रहती थीं. शुक्रवार शाम को जब पुलिस उनके फ्लैट में पहुंची तो घर का दरवाजा अंदर से बंद था. पुलिस घर के अंदर दाखिल हुई तो देखा कि उनका गला चीरा गया था. काफी ब्लीडिंग हुई थी. आनन-फानन में पुलिस उनको पास के एक अस्पताल ले गई, लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी. पुणे की डेक्कन पुलिस फिलहाल इस केस की जांच कर रही है. सलिल अंकोला के परिवार के अन्य सदस्यों को इस बारे में सूचना दे दी गई है.


    पुलिस यह भी जांच कर रही है कि क्या कोई व्यक्ति फ्लैट के अंदर दाखिल हुआ था. उसने ही बड़ी सफाई से हत्या की और फिर चला गया. अभी तक पुलिस को घर के अंदर किसी फोर्स एंट्री के निशान नहीं मिले हैं. अगर फोर्स इंट्री के निशान नहीं हैं तो क्या जान-पहचान का व्यक्ति आया था. इसलिए फोर्स इंट्री के निशान नहीं हैं. या घर में पहले से ही कोई मौजूद था. उसने हत्या की और फिर घर से निकल गया या बाहरी किसी शख्स का रोल नहीं है.

    सलिल अंकोला की मां ने खुद अपना गला काट लिया और उनकी मौत हो गई. खुद से खुद का गला काटने वाली थ्योरी डेक्कन पुलिस को हजम नहीं हो रही है. इसलिए पुलिस एक्सपर्ट डॉक्टरों की राय ले रही है. आखिर ऐसा क्या था कि सलिल अंकोला की मां को गला काटकर आत्महत्या करनी पड़ी? वह किस चीज या किस बात से परेशान थीं.

    आत्महत्या के जितने तरीके सामान्य तौर पर सामने आते हैं, उससे ये तरीका बिल्कुल अलग है, क्योंकि कोई व्यक्ति खुद का गला कैसे कटेगा? अगर ऐसा नहीं है तो दूसरा व्यक्ति कौन है, जिसने इस हत्या को अंजाम और इसके पीछे की क्या वजह है. फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है और पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. घर के आसपास के CCTV फुटेज और आसपास के लोगों से पूछताछ की जा रही है.

    फिलहाल इस जांच के लिए कई टीम भी बनाई गई हैं. फॉरेंसिक टीम भी फ्लैट पर बुलाई गई थी, जिसने कई अहम सुराग इकट्ठा किए हैं. बता दें कि सलिल अंकोला पूर्व भारतीय क्रिकेटर हैं. 1989 से लेकर 1997 तक उन्होंने भारतीय टीम की तरफ से खेला है. उन्होंने भारत के लिए एक टेस्ट मैच और 20 एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच खेला है.

    Share:

    PM मोदी ने पश्चिम एशिया संघर्ष का किया जिक्र, जानिए क्या बोले प्रधानमंत्री

    Fri Oct 4 , 2024
    नई दिल्ली। कौटिल्य आर्थिक सम्मेलन (Kautilya Economic Conference) में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने रूस-यूक्रेन और पश्चिम एशिया संघर्ष (Russia-Ukraine and West Asia conflict) का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि यह सम्मेलन में ऐसे समय में हो रहा है, जब दुनिया के दो बड़े क्षेत्रों में युद्ध की स्थिति बनी हुई है। वैश्विक […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved