• img-fluid

    छत्तीसगढ़ में सुरक्षाकर्मियों का बड़ा ऑपरेशन, मुठभेड़ में 30 नक्सली ढेर, हथियारों का जखीरा बरामद

  • October 04, 2024

    बस्तर: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बस्तर में शुक्रवार को एनकाउंटर के दौरान सुरक्षाकर्मियों (security personnel) ने 30 नक्सलियों को मार गिराया. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि एनकाउंटर (Encounter) दोपहर करीब एक बजे नारायणपुर-दंतेवाड़ा अंतर-जिला सीमा (Narayanpur-Dantewada inter-district border) पर अभुजमाड़ के थुलथुली और नेंदुर गांवों के बीच जंगल में हुआ. ऑपरेशन में जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) और विशेष कार्य बल (एसटीएफ) के जवान शामिल थे.

    अधिकारी ने बताया कि एनकाउंटर स्थल से 30 नक्सलियों के शव और एक एके-47 राइफल और एक एसएलआर (सेल्फ-लोडिंग राइफल) समेत हथियारों का जखीरा बरामद किया गया है. इस साल अब तक बस्तर क्षेत्र में अलग-अलग मुठभेड़ों में सुरक्षा बलों ने 171 नक्सलियों को मार गिराया गया है. इस क्षेत्र में दंतेवाड़ा और नारायणपुर सहित सात जिले शामिल हैं.


    न्यूज एजेंसी के मुताबिक अधिकारियों ने बताया कि घने जंगल वाले इलाके में नक्सली होने की सूचना मिली थी. इसके आधार पर सुरक्षाकर्मियों ने इलाके की घेराबंदी कर कॉम्बिंग शुरू की. तभी नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी. सुरक्षाकर्मियों ने भी जवाबी कार्रवाई की, जिसमें 30 नक्सली ढेर हो गए. इलाके में 2 घंटे तक रुक-रुककर फायरिंग हो रही थी. फिलहाल इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया गया है, ताकि पता लगाया जा सके कि इनके अन्य साथी फरार होने में कामयाब तो नहीं हुए हैं.

    बता दें कि कुछ दिन पहले ही सुकमा जिले में छत्तीसगढ़ के मोस्ट वांटेड नक्सली कमांडर हिडमा के गांव पुरवर्ती में 15 साल से सक्रिय चार नक्सलियों ने सरेंडर किया था. पहली बार इस गांव के किसी नक्सली ने पुलिस के सामने सरेंडर किया था. इन सभी ने पुलिस की सरेंडर नीति से प्रभावित होकर सरेंडर किया. नक्सलियों की बटालियन एक का कमांडर हिडमा छत्तीसगढ़ का मोस्ट वांटेड नक्सली है, जिस पर छत्तीसगढ़ सरकार ने एक करोड़ से ज्यादा का इनाम रखा है.

    Share:

    उज्जैन में एक साल से बंद है श्री प्रयागेश्वर महादेव मंदिर पहुंचने का रास्ता, श्रद्धालुओं में नाराजगी

    Fri Oct 4 , 2024
    उज्जैन। धार्मिक नगरी उज्जैन (Ujjain) एक ऐसा स्थान है, जहां सूरज की पहली किरण के साथ ही बाबा महाकाल (Mahakal) का जयघोष गूंजता है, और देर रात तक इस नगरी में देवों के देव महाकाल के साथ माता हरसिद्धि, शिप्रा मैया, कालभैरव, मंगलनाथ, और अंगारेश्वर महादेव की जय-जयकार होती रहती है। हालांकि, इस धार्मिक नगरी […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved