• img-fluid

    महाराष्ट्र में कानून व्यवस्था चरमरा गई है… पुणे गैंगरेप केस पर विपक्ष ने सरकार को घेरा

  • October 04, 2024

    पुणे: महाराष्ट्र (Maharashtra) के पुणे (Pune) में एक लड़की (Girl) के साथ गैंगरेप (Gang Rape) हुआ है. पुलिस रिपोर्ट के अनुसार 21 साल की पीड़ित लड़की अपने दोस्त के साथ पुणे के बोपदेव घाट घूमने गई थी. रात को लड़की घाट पर अपने दोस्त के साथ गई थी लेकिन सुनसान एरिया देखकर 3 लड़कों ने उन्हें जबरन रोक लिया और पीड़िता के दोस्त की पिटाई की और बाद में पीड़िता के साथ गैंगरेप की. घटना के बाद आरोपी वहां से भाग निकले . उसके बाद पीड़ित के दोस्त ने उसे अस्पताल पहुंचाया.

    पुलिस ने अज्ञात शख्स के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. आरोपीयों को पकड़ने के लिए कुल 10 टीम बनाई गई है. पुलिस का कहना है कि उसे सुबह 5 बजे के करीब घटना की सूचना मिली, पुलिस तुरंत ही अस्पताल पहुंची और मामले की जांच में जुट गई. इस घटना पर ज्यादा जानकारी देते हुए पुणे के ज्वाइंट सीपी रंजन कुमार ने बताया कि घटना के जांच के लिए विशेष टीम का गठन किया गया है. घटना के वक्त आरोपीयों ने पीड़िता के दोस्त को बांध दिया था और उसके सामने ही घटना को अंजाम दे रहे थे.


    पीड़िता के स्वास्थ्य पर जानकारी देते हुए कहा कि अब उनकी हालात स्थिर है और वह अब होश में हैं. इस मामले में अब राजनीति भी शुरू हो गई है. विपक्ष इस मामले में अब महाराष्ट्र सरकार पर सवाल उठा रहा है. कांग्रेस और शिव सेना ने घटना की निंदा करते हुए राज्य के कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं.

    एनसीपी नेता सुप्रिया सुले ने पुणे की घटना के बाद महिला सुरक्षा को लेकर सवाल उठाते हुए कहा कि लगातार महिलाओं के खिलाफ अत्याचार हो रहा है, गृह मंत्रालय इनको रोकने में नाकाम रहा है . महाराष्ट्र के कानून व्यावस्था पर सवाल उठाते हुए कहा कि महाराष्ट्र महिलाओं के लिए सुरक्षित नहीं है ऐसा कहना पड़ेगा. सुले ने दोषियों को जल्द से जल्द पकड़ने और कड़ी कार्रवाही कि मांग की.

    पुणे की घटना पर शिवसेना उद्भव बालासाहब ठाकरे के प्रवक्ता आनंद दु्बे ने सरकार और कानून व्यवस्था सवाल उठाते हुए कहा कि कोंडवा से जो खबर आ रही है कि हमारी एक बहन के साथ तीन दरिंदों ने अपहरण और सामूहिक बलात्कार किया है वह दुखद है. महाराष्ट्र राज्य में कानून व्यवस्था चरमरा गई है , एक तरफ नवरात्रि का पवन पर्व चल रहा है दूसरी तरफ ऐसी घटनाएं द्रवित करती हैं. सिर्फ लाड़ली बहन योजना चलाने से काम नहीं चलेगा उनकी सुरक्षा का भी ध्यान देना होगा.

    Share:

    शराब की दुकान में निकले नाग-नागिन, देख भाग खड़ा हुआ दुकानदार

    Fri Oct 4 , 2024
    औरैया: उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में उस वक्त हड़कंप मच गया जब औरैया कोतवाल के सुभाष चौक के पास बियर ठेका में मिले सांपों के जोड़े से दुकान पर बैठे गद्दीदार समेत बियर लेने आए शराबियों के होश उड़ गए. गद्दीदार ने इसकी सूचना दुकान मालिक को दी. दुकान मालिक ने तत्काल वन विभाग […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved