• img-fluid

    WhatsApp ने यूजर्स के लिए ऑफर किए पांच नए फीचर्स, फालतू के कॉल्स से मिलेगा छुटकारा

  • October 04, 2024

    नई दिल्ली। लोकप्रिय चैटिंग प्लेटफॉर्म (Popular Chatting Platform) WhatsApp के पास भारत (India) में सबसे बड़ा यूजरबेस (Largest userbase) है और इसमें लगातार नए फीचर्स ऑफर (New features offered) किए जाते हैं। हम आपको कुछ ऐसे नए फीचर्स की जानकारी देने जा रहे हैं, जिन्हें आपको जरूर इस्तेमाल करना चाहिए। इनके साथ आपका चैटिंग से लेकर कॉलिंग तक का एक्सपीरियंस बेहतर हो जाएगा और फालतू के कॉल्स आपको परेशान नहीं करेंगे। इनमें से कुछ फीचर्स हाल ही में ऐप का हिस्सा बने हैं और कुछ पहले से मिल रहे थे।


    साइलेंस अननोन कॉलर्स
    अगर आप चाहते हैं कि आपको ढेर सारे वॉट्सऐप कॉल्स परेशान ना करें तो इस फीचर को इनेबल कर सकते हैं। इस फीचर को ऑन करने के बाद आपको केवल वही लोग कॉल कर सकेंगे, जिनका नंबर आपके फोन में सेव है। अनजान लोग आपको सीधे वॉट्सऐप कॉल नहीं कर पाएंगे।

    वीडियो कॉल बैकग्राउंड्स
    हाल ही में वॉट्सऐप यूजर्स को वीडियो कॉल से जुड़ा दमदार फीचर दिया गया है और इस फीचर के साथ यूजर्स कॉलिंग के दौरान अपना बैकग्राउंड बदल सकते हैं। वीडियो कॉलिंग के दौरान जादू की छड़ी जैसा आइकन दिखाई देता है और इसपर टैप करने के बाद बैकग्राउंड्स बदलने और फिल्टर अप्लाई करने का विकल्प मिल जाता है।

    लॉक चैट्स
    अगर आपके वॉट्सऐप में कुछ ऐसे चैट्स हैं, जो पर्सनल हैं तो उन्हें लॉक किया जा सकता है। इन लॉक किए गए चैट्स को तब भी नहीं पढ़ा जा सकता, अगर किसी को आपके ऐप का ऐक्सेस मिल जाता है। किसी भी चैट पर लॉन्ग टैप करने के बाद उसे लॉक किया जा सकता है और बाद में ये चैट्स लॉक्ड सेक्शंस में जाने पर मिलते हैं।

    मेटा AI चैटबॉट
    वॉट्सऐप यूजर्स को Meta AI टूल का ऐक्सेस चैटबॉट के जरिए मिल रहा है और आप इसके जरिए तरह-तरह के काम कर सकते हैं। आप इस चैटबॉट से कोई ईमेल लिखने को कह सकते हैं या फिर आइडियाज मांग सकते हैं। इसके अलावा किसी मेसेज का रिप्लाई क्या किया जा सकता है, वह भी Meta AI से पूछा जा सकता है। इसे ब्लू रिंग पर टैप करने के बाद ऐक्सेस करने का विकल्प मिलता है।

    स्क्रीन शेयरिंग
    वीडियो कॉलिंग के दौरान ग्राहकों को एक नया विकल्प स्क्रीन शेयरिंग का दिया गया है और इसके जरिए आप अपने फोन स्क्रीन पर दिख रहा कंटेंट सामने वाले के साथ शेयर कर सकते हैं। इसके लिए आपको वीडियो कॉलिंग के दौरान स्क्रीन पर दिख रहे तीन डॉट्स पर टैप करना होगा और फिर Share Screen विकल्प चुनना होगा।

    Share:

    वियतनाम :चिड़ियाघरों में फैला बर्ड फ्लू का प्रकोप, अब तक 47 बाघ, 3 शेर और एक तेंदुए की मौत

    Fri Oct 4 , 2024
    नई दिल्ली. दक्षिणी वियतनाम (Vietnam) के चिड़ियाघरों (zoos) में बर्ड फ्लू (Bird flu) का प्रकोप फैला हुआ है. बर्ड फ्लू की वजह से यहां एक तेंदुआ (one leopard) , तीन शेर (3 lions) और 47 बाघों (47 tigers) की मौत हो गई है. लगातार फैल रहे बर्ड फ्लू से इस बात की चिंता बढ़ गई […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved