• img-fluid

    पाक-बांग्लादेश की जीत के बाद भारत पर रहेंगी नजरें, जानिए पॉइंट्स टेबल का हाल

  • October 04, 2024

    मुंबई। आईसीसी वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 (ICC Women’s T20 World Cup 2024) का आगाज कल यानी गुरुवार, 3 अक्टूबर से यूएई में हो गया है। बांग्लादेश और स्कॉटलैंड के बीच टूर्नामेंट (Tournament) का पहला मुकाबला खेला गया, वहीं दिन के दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान और श्रीलंका की भिड़ंत हुई। पहले मैच को बांग्लादेश ने 16 रनों से अपने नाम कर इस टूर्नामेंट में एक दशक बाद जीत दर्ज की। बांग्लादेश इससे पहले वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप में 2014 में अपना आखिरी मैच जीता था। वहीं पाकिस्तान ने एशियाई चैंपियन श्रीलंका को 31 रनों से रौंदा। इस जीत के बाद बांग्लादेश और पाकिस्तान दोनों टीमों ने पॉइंट्स टेबल में अपना-अपना खाता खोल लिया है।



    WTC पॉइंट्स टेबल
    वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की टेबल पॉइंट्स के प्रतिशत के आधार पर बनाई जाती है. भारत फिलहाल 74.24 के प्रतिशत के साथ पहले स्थान पर विराजमान है. बांग्लादेश का क्लीन स्वीप करने से उम्मीद बढ़ गई है कि टीम इंडिया लगातार तीसरा फाइनल खेलने वाली है. दूसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया है, जिसका पॉइंट्स प्रतिशत 62.50 है और तीसरे स्थान पर श्रीलंका है, जिसने हाल ही में न्यूजीलैंड को टेस्ट सीरीज में 2-0 से रौंदा है. श्रीलंका का प्रतिशत 55.56 है.

    टूर्नामेंट की पहली जीत के साथ पाकिस्तान आईसीसी वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 की ग्रुप-ए की पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गया है। टीम के खाते में 2 अंक है और उनका नेट रन रेट +1.550 का है। वहीं श्रीलंका इस हार के साथ सबसे आखिरी 5वें पायदान पर है। उनका नेट रन रेट -1.550 का है। आज ग्रुप-ए का दूसरा मुकाबला भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। आज भारत की नजरें न्यूजीलैंड को धूल चटाकर जीत का खाता खोलने पर होगी।

    ग्रुप-बी में बांग्लादेश ने मारी बाजी
    बांग्लादेश ने स्कॉटलैंड पर जीत दर्ज कर पॉइंट्स टेबल में अपना खाता खोल लिया है। टीम +0.800 के नेट रन रेट के साथ टॉप पर है। वहीं स्कॉटलैंड आखिरी पायदान पर। ग्रुप-बी में बांग्लादेश और स्कॉटलैंड के अलावा इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज की टीमें हैं। साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज आज अपना-अपना पहला मैच खेलेगा।

    Share:

    MP: रीवा से नाबालिग का अपहरण, रेप के बाद 3 लाख में बेचा, पुलिस ने राजस्थान से किया रेस्क्यू

    Fri Oct 4 , 2024
    रीवा। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रीवा जिले (Rewa district) की नाबालिग लड़की (Minor girl ) को पुलिस (Police) ने बचा लिया है। लड़की को किडनैप करने के बाद राजस्थान (Rajasthan) के एक शख्स को बेंच दिया गया था। इस बीच लड़की के साथ लगातार रेप होता रहा। पुलिस ने नाबालिग को राजस्थान से रेस्क्यू […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved