• img-fluid

    अमेरिका या दक्षिण कोरिया ने हमला किया तो हम परमाणु हथियार के इस्तेमाल से पीछे नहीं हटेंगे : किम जोंग उन

  • October 04, 2024

    प्योंगयांग। उत्तर कोरिया (North Korea) ने एक बार फिर अपने दुश्मनों के खिलाफ परमाणु हथियारों (nuclear weapons) के इस्तेमाल की धमकी दी है। तानाशाह किम जोंग उन ( Kim Jong Un) ने कहा है कि अगर दक्षिण कोरिया (South Korea) और उसके सहयोगी संयुक्त राज्य अमेरिका (US) ने प्योंगयांग पर हमला बोला तो उनकी सेना बिना किसी हिचकिचाहट के परमाणु हथियारों का इस्तेमाल करेगी।


    उत्तर कोरिया के एक अधिकारी के हवाले से मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि किम ने कहा है कि अगर दुश्मन डेमोक्रेटिक रिपब्लिक पीपुल्स ऑफ कोरिया (डीआरपीके) की संप्रभुता पर चोट पहुंचाने के लिए सशस्त्र बलों का उपयोग करने का प्रयास करता है तो डीपीआरके बिना किसी हिचकिचाहट के अपने पास मौजूद सभी खतरनाक ताकतों का उपयोग करेगा। हम परमाणु हथियारों के इस्तेमाल से भी पीछे नहीं हटेंगे।

    विशेष बल सैन्य प्रशिक्षण बेस का निरीक्षण किया
    दरअसल, किम बुधवार को प्योंगयांग के पश्चिम में एक विशेष बल सैन्य प्रशिक्षण बेस का निरीक्षण करने पहुंचा था। इस दौरान उसने बेस मौजूद सशसत्र बलों को संबोधित किया। उसकी टिप्पणी दक्षिण कोरिया की ओर से इस सप्ताह की शुरुआत में एक सैन्य परेड आयोजित करने के बाद आई। इसमें दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति यून सुक येओल ने धमकी दी थी कि अगर प्योंगयांग ने परमाणु हथियारों का इस्तेमाल किया, तो उत्तर कोरियाई शासन का नामोनिशान मिटा दिया जाएगा।

    दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति ने क्या कहा था?
    यून ने कहा था, ‘यदि उत्तर कोरिया परमाणु हथियारों का इस्तेमाल करने का प्रयास करता है, तो उसे हमारी सेना, अमेरिका और कोरिया गणराज्य गठबंधन की दृढ़ और भारी प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ेगा। उस दिन उत्तर कोरियाई शासन का अंत हो जाएगा।

    किम का पलटवार
    रिपोर्ट के मुताबिक, ऐसी टिप्पणियों के जवाब में किम ने दक्षिण कोरियाई नेता को कठपुतली और असामान्य व्यक्ति करार दिया। बता दें कि दक्षिण कोरिया में हजारों अमेरिकी सैनिक तैनात हैं। उसके पास अपना कोई परमाणु हथियार नहीं है। किम की धमकी ऐसे वक्त आई है, जब उत्तर कोरिया ने हाल ही में पहली बार यूरेनियम संवर्धन सुविधा की तस्वीरों को उजागर किया था। तस्वीरों में किम को साइट का दौरा करते हुए दिखाया गया है।

    Share:

    पीयूष गोयल ने भारत में मल्टी-ब्रांड रिटेलिंग के प्रवेश की संभावना को किया खारिज, बतायी ये वजह

    Fri Oct 4 , 2024
    नई दिल्‍ली । केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने गुरुवार को भारत (India) में मल्टी-ब्रांड रिटेलिंग (Multi-brand Retailing) के प्रवेश की संभावना को सिरे से खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि शायद ऐसा करने से अमेरिका की तरह पॉप-एंड-मॉम स्टोर्स खत्म हो जाएंगे। इसके अलावा भारत देश को तेजी से विकास […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved