• img-fluid

    तिरुपति लड्डू मामले की सुप्रीम सुनवाई आज, पिछली सुनवाई में आंध्र सरकार को दी थी नसीहत

  • October 04, 2024

    नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) तिरुपति (Tirupati) में प्रसादम लड्डू (Laddu) बनाने में पशु चर्बी (animal fat) के कथित इस्तेमाल के मामले की अदालत की निगरानी में जांच की मांग वाली याचिका समेत अन्य पर शुक्रवार को सुनवाई करेगा। सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने शीर्ष अदालत से आग्रह किया कि मामले को शुक्रवार सुबह 10:30 बजे सुना जा सकता है।

    पहले इस मामले की सुनवाई बृहस्पतिवार दोपहर 3:30 बजे होनी थी। मेहता ने जस्टिस बीआर गवई की अध्यक्षता वाली पीठ से कहा कि यदि आप अनुमति दें तो क्या मैं शुक्रवार सुबह 10:30 बजे जवाब दे सकता हूं? पीठ ने अनुरोध को स्वीकार कर लिया और कहा कि वह शुक्रवार को मामले में सुनवाई करेगी।


    पीठ ने 30 सितंबर को मामले की सुनवाई करते हुए मेहता से यह तय करने में मदद करने को कहा था कि राज्य के नियुक्त एसआईटी की जांच जारी रहनी चाहिए या किसी स्वतंत्र एजेंसी से जांच कराई जानी चाहिए।साथ ही सुनवाई के दौरान उच्चतम न्यायालय ने पूछा था कि यह दिखाने के लिए क्या सबूत हैं कि लड्डू बनाने में मिलावटी घी का इस्तेमाल किया गया था। हम कम से कम इतनी उम्मीद करते हैं कि देवताओं को राजनीति से दूर रखा जाएगा। अगर जांच के आदेश दिए गए थे तो प्रेस में जाने की क्या जरूरत थी? तिरुपति लड्डू विवाद पर सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने उच्चतम न्यायालय से कहा कि यह आस्था का मामला है। अगर मिलावटी घी का इस्तेमाल किया गया है तो यह अस्वीकार्य है।

    आंध्र प्रदेश सरकार से पूछे थे कई सवाल
    सुप्रीम कोर्ट ने आंध्र प्रदेश सरकार से पूछा कि प्रसाद के लड्डू बनाने में दूषित घी का इस्तेमाल किया गया था या नहीं? टीडीपी की ओर से पेश वरिष्ठ अधिवक्ता सिद्धार्थ लूथरा ने कहा कि लोगों ने शिकायत की थी कि लड्डू का स्वाद ठीक नहीं था। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि लोगों को इसकी जानकारी नहीं थी, आपने सिर्फ बयान दिया है। इस बात का कोई सबूत नहीं है कि प्रसाद के लिए दूषित घी का इस्तेमाल किया गया था।

    Share:

    KBC 16: अमिताभ बच्चन ने शेयर किया दिलचस्प किस्सा, NCC कैडेट थीं जया

    Fri Oct 4 , 2024
    मुंबई। ‘कौन बनेगा करोड़पति 16’ (KBC 16) के होस्ट अमिताभ बच्चन ने अपनी पत्नी जया बच्चन (Jaya Bachchan) से जुड़ा एक दिलचस्त किस्सा शेयर किया है। उन्होंने बताया कि जया एक(Jaya Bachchan)  एनसीसी कैडेट (NCC Cadet) रह चुकी हैं। उन्होंने ये बात हॉटसीट पर बैठीं नेहा कुमारी को बताई जो खुद इस वक्त संयुक्त रक्षा […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved