• img-fluid

    नवरात्रि पूजा के दौरान बड़ा हादसा, रेलिंग में करंट उतरने से एक छात्र की मौत, 7 घायल

  • October 03, 2024

    नई दिल्ली: दिल्ली (Delhi) के कालकाजी में एक बड़ा हादसा हुआ. नवरात्रि पूजा (Navratri Puja) के दौरान दुर्गा पूजा पंडाल में करंट फैल गया. करंट की चपेट में आने से एक नौंवी क्लास में पढ़ने वाले लड़के की मौत हो गई. वहीं सात लोग घायल हो गए. सूचना मिलते ही दिल्ली पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया. जांच के दौरान पता चला कि नवरात्रि के दौरान हैलोजन लाइट लगाने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला बिजली का तार टूट गया था और लोहे की रेलिंग के संपर्क में आ गया था, जिससे यह हादसा हुआ.

    दिल्ली पुलिस के मुताबिक, यह हादसा 2 और 3 अक्टूबर की देर रात में लगभग 12:40 हुआ. सूचना मिली कि कुछ श्रद्धालु रामप्याऊ और लोटस मंदिर के संगम स्थल पर दुर्गा पूजा पंडाल में बिजली के तार में करंट लगने से घायल हो गए. पुलिसकर्मी तुरंत मौके पर पहुंचे और कुछ घायलों को PCR वैन और ईआरवी की मदद से अस्पताल पहुंचाया गया. आनन-फानन में बिजली आपूर्ति काट दी गई और लोगों को मौके से हटा दिया गया.


    दिल्ली पुलिस ने बताया कि इस हादसे में कुल सात लोग घायल हो गए. वहीं एक छात्र की मौत हो गई. करंट फैलने की सूचना मिलते ही मौके पर भगदड़ मच गई, लेकिन किसी तरह स्थिति को मौके पर संभाला गया. चार घायलों को एम्स ट्रॉमा अस्पताल और तीन को सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया. जिस छात्र की इस हादसे में मौत हुई, वह सफदरजंग अस्पताल में भर्ती था.

    मृतक की पहचान मयंक पुत्र राम कुमार शर्मा के रूप में हुई. मंयक गाजियाबाद के बहरामपुर थाना क्षेत्र के बालाजी एन्क्लेव कॉलोनी का रहने वाला था. वह ग्रीनफील्ड अकादमी, नोएडा में कक्षा 9वीं में पढ़ता था. मंयक का एक और दो बहनें हैं. उसके पिता प्लंबर का काम करते हैं. देर रात वह अपने परिवार के साथ दर्शन के लिए कालकाजी मंदिर आया था. वहीं हादसे में जो सात अन्य लोग घायल है, वह भी खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं. फिलहाल पुलिस इस हादसे की जांच-पड़ताल में जुटी है.

    Share:

    मोदी सरकार ने किसानों के लिए मंजूर की 1 लाख करोड़ की 2 योजनाएं, रेलवे कर्मचारियों को बोनस

    Thu Oct 3 , 2024
    नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की अध्यक्षता में गुरुवार को केंद्रीय कैबिनेट की बैठक (Union Cabinet meeting) हुई. इसमें कई बड़ी योजनाओं को मंजूरी दी गई. दिवाली से पहले जहां किसानों की आय बढ़ाने के लिए दो बड़ी योजनाओं को मंजूरी दी गई है तो वहीं रेलवे कर्मचारियों को भी बोनस […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved