• img-fluid

    ‘अब रोये लाड़ली बहना…’, MP के CM मोहन यादव के खिलाफ ‘भ्रामक’ पैरोडी गीत, युवा कांग्रेस अध्यक्ष पर केस दर्ज

  • October 03, 2024

    इंदौर: मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) की मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना (Ladli Behna Yojna) की पृष्ठभूमि में मुख्यमंत्री मोहन यादव (CM Mohan Yadav) के खिलाफ भ्रामक पैरोडी गीत (Parody Song) का वीडियो सोशल मीडिया पर डालने के आरोप में युवा कांग्रेस (Youth Congress) के प्रदेश अध्यक्ष मितेंद्र दर्शन सिंह (Mitendra Darshan Singh) पर इंदौर (Indore) में प्राथमिकी दर्ज (Case Filed) की गई है. पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी.

    अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त राजेश दंडोतिया ने बताया कि पुलिस की अपराध निरोधक शाखा ने सिंह के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता की धारा 353 (दो) (सोशल मीडिया पर गलत जानकारी फैलाना) और और 356 (दो) (मानहानि) के तहत बुधवार देर रात मामला दर्ज किया. उन्होंने बताया कि मामले की विस्तृत जांच की जा रही है और इसके बाद आगामी कानूनी कदम उठाए जाएंगे.


    दंडोतिया ने बताया कि युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष के खिलाफ यह प्राथमिकी भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधि प्रकोष्ठ की शहर इकाई के संयोजक निमेष पाठक की शिकायत पर दर्ज की गई. शिकायत में कहा गया है, ‘‘युवा कांग्रेस के अध्यक्ष सिंह ने राज्य की सर्वाधिक लोकप्रिय लाड़ली बहना योजना का मजाक उड़ाते हुए मुख्यमंत्री मोहन यादव के विरुद्ध भ्रामक वीडियो सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ के अपने खाते पर पोस्ट किया है.’’

    पाठक ने आरोप लगाया कि ‘अब रोए लाड़ली बहना’ के शीर्षक वाले पैरोडी गीत का यह वीडियो ‘मध्यप्रदेश को राष्ट्रीय स्तर पर बदनाम करने की साजिश’ के तहत प्रसारित किया गया है और इसमें मुख्यमंत्री यादव के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल भी किया गया है. बीजेपी नेता ने कहा कि इस गीत में झूठा दावा किया गया है कि राज्य में महिलाएं असुरक्षित हैं.

    यह गीत राज्य में शिवराज सिंह चौहान की अगुवाई वाली बीजेपी सरकार के शासनकाल के दौरान मार्च 2023 में पेश ‘मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना’’ के थीम गीत ‘अब जियो लाड़ली बहना’ की पैरोडी के रूप में तैयार किया गया है.

    Share:

    जम्मू-कश्मीर में एनकाउंटर, आतंकियों को सुरक्षाबलों ने घेरा; जमकर हो रही फायरिंग

    Thu Oct 3 , 2024
    किश्तवाड़: जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के किश्तवाड़ में सुरक्षाबल और आतंकियों (Terrorists) के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है. जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक, आतंकवादियों की मौजूदगी को लेकर विशेष खुफिया जानकारी मिली थी. इसी के आधार पर किश्तवाड़ के चटरू में सुरक्षा बलों की ओर से एक संयुक्त तलाशी अभियान चलाया जा रहा था. आतंकियों और […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved