• img-fluid

    हमास सरकार का मुखिया रावी मुश्तहा ढेर, 2 बड़े नेताओं को भी गाजा में हमने मार गिराया- इजरायल का दावा

  • October 03, 2024

    डेस्क: इजरायली (Israeli) सेना ने गुरुवार 3 अक्टूबर को बताया कि उसने तीन महीने पहले गाजा (Gaza) में हवाई हमले कर हमास (Hamas) सरकार के प्रमुख रावी मुश्तहा (Ravi Mushtaha) और दो वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारियों को मार (Killed) दिया. यह हमला उत्तरी गाजा के एक भूमिगत ठिकाने पर किया गया, जो हमास का कमांड और नियंत्रण केंद्र था.

    मुश्तहा के साथ हमास के अन्य कमांडर सामेह अल-सिराज और सामी ओदेह भी उस ठिकाने में शरण लिए हुए थे. इजरायली सेना ने दावा किया कि हमला उसी समय हुआ जब वे वहां मौजूद थे. मुश्तहा हमास के अहम नेताओं में से एक थे और संगठन के बल तैनाती से संबंधित फैसलों पर उनका प्रमुख प्रभाव था.


    सामेह अल-सिराज, जो हमास के राजनीतिक कार्यालय के सुरक्षा विभाग की जिम्मेदारी संभालते थे, भी इस हमले में मारे गए. सेना के अनुसार, मुश्तहा हमास के प्रमुख नेता याह्या सिनवार के करीबी माने जाते थे, जिन्हें 7 अक्टूबर को इजरायल पर हुए हमले की योजना बनाने में शामिल माना जाता है. सिनवार अभी गाजा में छिपे होने की संभावना जताई जा रही है. हमले के बाद हमास की ओर से इस पर कोई आधिकारिक बयान या प्रतिक्रिया नहीं आई है.

    Share:

    इंदौर में भिक्षावृत्ति करना प्रतिबंधित, प्रशासन ने 22 लोगों को राजस्थान भेजा

    Thu Oct 3 , 2024
    इंदौर: देश में स्वच्छता के मामले में नंबर वन पायदान पर खड़े इंदौर (Indore) में अब भिक्षावृत्ति करने वालों के खिलाफ भी अभियान शुरू कर दिया गया है. कलेक्टर आशीष सिंह (collector Ashish Singh) ने बताया कि इंदौर को भिक्षावृत्ति मुक्त (Beggary Free) बनाने के लिए लगातार मुहिम चलाई जा रही है. इस मुहिम के […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved