• img-fluid

    शारदीय नवरात्रि शुरू…सुबह से देवी मंदिरों में भक्तों की भीड़

  • October 03, 2024

    • हरसिद्धि समेत सभी देवी मंदिरों में सुबह विभिन्न मुहूर्त में हुई घटस्थापना, आज रात से होगा गरबों का आयोजन

    उज्जैन। आज से शारदीय नवरात्रि की शुरुआत हो गई। इस अवसर पर सुबह विभिन्न शुभ मुहूर्त में मंदिरों, घरों तथा पंडालों में घट स्थापना की गई। सुबह से ही हरसिद्धि सहित अन्य मंदिरों में देवी के दर्शनों के लिए भक्तों का तांता लगने लगा था।



    आज से शारदीय नवरात्रि का शुभारंभ हो गया है। सुबह से ही हरसिद्धि मंदिर, चामुंडा माता मंदिर गढ़कालिका, चौसठ योगिनी, चौबीस खंबा और नगरकोट माता मंदिर के साथ ही अन्य प्रमुख देवी मंदिरों में जहाँ भक्तों का तांता लगा रहा, वहीं शाम को मंदिर आकर्षक रोशनी से जगमगाते नजर आएँगे। आज रात से विभिन्न स्थानों पर गरबों का आयोजन भी शुरु हो जाएगा। नौ दिनों तक गरबे होंगे तथा इन्हें देखने के लिए भी बड़ी संख्या में लोग जुटेंगे। आज सुबह से ही हरसिद्धि मंदिर के साथ ही अन्य प्रमुख देवी मंदिरों में श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ है। सुबह शुभ मुहूर्तों में घट स्थापना का सिलसिला जारी रहा। इसके साथ ही देवी मंदिरों में नौ दिनों तक धार्मिक अनुष्ठान का भी सिलसिला शुरु हो गया है। देवी मंदिरों मेंं जहाँ उत्साह से नवरात्रि मनाई जा रही है, वहीं दर्शनार्थियों में भी इस त्यौहार को लेकर उल्लास है। बाजारों में भी पूजन आदि सामग्री की खरीदी करने वालों की भीड़ नजर आ रही थी। शहर में कई जगह सार्वजनिक नवरात्रि महोत्सव के आयोजन हो रहे हैं। अनेक बड़े पंडालों में देवी दुर्गा की सुंदर और विशाल प्रतिमाएँ मंत्रोच्चार के साथ शुभ मुहूर्त में स्थापित की जा रही है। यह सिलसिला सुबह से शुरू हो गया था और शाम तक चलेगा।

    गुलाब और गेंदा फूल हुआ महंगा..
    श्राद्ध पक्ष के दौरान गुलाब और अन्य फूलों की माँग कम हो गई थी लेकिन आज से नवरात्रि शुरु होने के साथ ही गुलाब व गेंदा के फूल महँगे हो गए है। बीते दो दिनों तक इन फूलों की माँग नहीं थी और इस कारण इनके भाव भी 60 से 80 रुपए किलो थे लेकिन आज सुबह से ही इनके भाव में बढ़ोतरी हो गई है तथा ये फूल विशेषकर गुलाब का फूल 100 रुपए किलो तक पहुँच गया है। फूल व्यापारियों के अनुसार आवक तो है लेकिन माँग अधिक होने से भाव में बढ़ोतरी हो गई है।

    Share:

    इंदौर रोड पर बनकर तैयार होगा उज्जैन का भव्य आईटी पार्क, पाँच चरण में काम होगा पूरा

    Thu Oct 3 , 2024
    आईटी पार्क बिल्डिंग का नाम होगा अनंता-कुल सात बिल्डिंग बनाई जाएगी-बड़ी कंपनियों के होंगे ऑफिस-बिजली की बचत अधिक से अधिक हो सके इस तरह से होगा बिल्डिंग का निर्माण उज्जैन। इंदौर रोड स्थित इंजीनियरिंग कॉलेज की जमीन पर भव्य आईटी पार्क का निर्माण जल्द शुरू होने वाला है। अधिकारियों ने बताया कि पाँच फेस में […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved