• img-fluid

    नवरात्रि पर CM नीतीश ने दिया तोहफा, गायघाट जेपी गंगापथ एप्रोच रोड शुरू

  • October 03, 2024

    पटना: नवरात्रि (Navratri) के पहले दिन बिहार के सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने पटना वासियों को बड़ा तोहफा (Big Gift) दिया है. दरअसल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज पटनासिटी का दौरा कर गायघाट के समीप 26.42 करोड़ की लागत से बने औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (Industrial Training Institute) के भवन का उद्घाटन किया. इस दौरान मुख्यमंत्री ने गायघाट जेपी गंगापथ एप्रोच रोड (Gayghat JP Gangapath Approach Road) की भी शुरुआत की. वहीं सीएम ने सात निश्चय-2 योजना के तहत 87 औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में सेंटर आफ एक्सीलेंस के अंतर्गत भवन निर्माण को लेकर 408.75 करोड़ की योजनाओं का भी शिलान्यास किया.

    बता दें, पटना सिटी अनुमंडल के आईटीआई के नाम पर नामांकित विद्यार्थियों का संस्थान का अपना भवन नहीं होने के कारण वे लोग दीघा स्थित आईटीआई में प्रशिक्षण प्राप्त करने को मजबूर थे. संस्थान का अपना भवन का उद्घाटन हो जाने से अब इसी भवन में आईटीआई के पठन-पाठन का काम शुरू हो गया, जिसे लेकर विद्यार्थियों में खासा उत्साह व्याप्त है.


    आईटीआई के विद्यार्थियों ने इसे लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का आभार प्रकट किया है. जेपी गंगा पथ पर चढ़ने को लेकर बने एप्रोच रोड का उद्घाटन हो जाने से अब अशोक राजपथ से वाहनों का जेपी गंगा पथ पर प्रवेश बेहद सरल और सुरक्षित हो जाएगा. साथ ही उन्हें जाम से भी मुक्ति मिलेगी. इस मौके पर उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी, उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा, बिहार विधानसभा अध्यक्ष नंदकिशोर यादव, श्रम संसाधन मंत्री संतोष कुमार सिंह, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, श्रम संसाधन विभाग के सचिव दीपक आनंद के अलावे जिला प्रशासन के कई आलाधिकारी मौजूद थे.

    हालांकि इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार में मीडिया से कोई बात नहीं की. इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष नंदकिशोर यादव का कहना था कि उन्होंने पटना सिटी के विकास की जो परिकल्पना की थी वह एक-एक कर अब पूरा हो रहा है. मौके पर मौजूद श्रम संसाधन मंत्री संतोष कुमार सिंह का कहना था कि गायघाट स्थित आईटीआई कॉलेज बिहार का ही नहीं बल्कि पूरे देश का मॉडल आईटीआई कॉलेज साबित होगा.

    Share:

    BJP नेता अशोक तंवर की घर वापसी, कांग्रेस का दामन थामा

    Thu Oct 3 , 2024
    चंडीगढ़: हरियाणा (Haryana) विधानसभा चुनाव के बीच भाजपा (BJP) नेता अशोक तंवर (Ashok Tanwar) की कांग्रेस (Congress) में घर वापसी हुई है. उन्होंने भाजपा को अलविदा कहते हुए एक बार फिर से कांग्रेस का दामन थामा है. कांग्रेस पार्टी ने अपने सोशल मीडिया पेज पर यहा जानकारी दी है. महेंद्रगढ़ (Mahindergarh) में एक चुनावी जनसभा […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved