• img-fluid

    स्वच्छता से ही संपन्नता और समृद्धि

  • October 03, 2024

    जबलपुर। स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा 2024 के अंतर्गत स्वच्छता में जनभागीदारी देने वाले सफाई मित्रों एवं सहयोगियों का सम्मान समारोह का आयोजन नगर निगम जबलपुर द्वारा भॅंवरताल स्थित संस्कृति थिएटर में पूरी भव्यता के साथ आयोजित किया गया। इस अवसर पर देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के मुख्य आतिथ्य में आयोजित कार्यक्रमों का सीधा प्रसारण कराया गया। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की जयंती पर स्वच्छता दिवस मानते हुए विचार व्यक्त किया कि स्वच्छता से ही संपन्नता और समृद्धि आती है।


    उन्होंने यह भी बताया कि स्वच्छता ही स्वस्थ जीवन का मंत्र है। स्वच्छता से लोगों में बड़ा परिवर्तन आया है। इसके बाद स्थानीय कार्यक्रम के तहत मुख्य अतिथि के रूप में उत्तर मध्य विधानसभा क्षेत्र के विधायक डॉं. अभिलाष पांडे, एमआईसी सदस्य एवं स्वास्थ्य प्रभारी रजनी कैलाश साहू, निगमायुक्त प्रीति यादव कार्यक्रम में उपस्थित रहीं। सम्मान समारोह कार्यक्रम के पूर्व संभाग 13 के अंतर्गत सैंट नॉरबर्ट स्कूल के समीप जहां पर आम नागरिक बार-बार कहने के बाद भी कचरा फेंकते थे उसे जीव्हीपी पॉइंट को ट्रांसफार्म कर नगर निगम के सफाई मित्रों के सहयोग से छात्र-छात्राओं हेतु निर्मित प्रतीक्षा स्थल का लोकार्पण किया गया। साथ ही साथ एमएलबी.स्कूल से संस्कृति थिएटर तक भारत स्काउट के सभी पदाधिकारी एवं छात्र-छात्राओं द्वारा प्लॉग रन गतिविधि का भी आयोजन किया गया। सफाई मित्र एवं सहयोगियों के सम्मान समारोह का प्रारंभ दीप प्रज्वलन के साथ शुरुआत हुआ। दीप प्रज्वलन के पश्चात कदम संस्था एवं नेत्रहीन कन्या शाला के छात्र-छात्राओं के द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी गई। तत्पश्चात अलग-अलग संभागों से आये हुए सफाई मित्र, स्व सहायता समूह, एनजीओ, रहवासी संघ, व्यापारी संघ, आम नागरिक, स्कूल एवं कॉलेज के प्राचार्य, स्कूल एवं कॉलेज के विभिन्न प्रतियोगिता में भागीदारी निभाने वाले छात्र एवं छात्राओं को प्रशस्ति पत्र एवं मोमेंटो देकर उन्हें सम्मानित किया गया। इस अवसर पर नगर निगम के सभी अधिकारियों कर्मचारियों की उपस्थिति भी सराहनीय रही। स्वच्छता के क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले संभागीय अधिकारियों, मुख्य स्वच्छता निरीक्षकों, स्वच्छता निरीक्षकों, सफाई मित्रों और जन सहयोगियों को मंच पर बुलाकर सम्मानित किया गया।

    Share:

    सेवा पखवाड़ा अपनी जगह और कचरा अपनी जगह

    Thu Oct 3 , 2024
    जबलपुर। स्वच्छता से लबरेज आयोजन करने वाले नगर निगम ने अभी 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा के तहत शहर में जो लग जागी है उसकी यह तस्वीर खुद बता रही है कि यह अभियान कितना सफल रहा। शहर में एक दो नहीं कई जगह इस तरह के कचरे और गंदगी […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved