• img-fluid

    क्रेथॉन तूफान कमजोर पड़ा, लेकिन अभी भी खतरनाक; ताइवान में दो की मौत

  • October 03, 2024

    ताइपे। तूफान क्रेथॉन (Typhoon Krathon) गुरुवार को ताइवान (Taiwan) के दक्षिणी पश्चिमी तट से टकराया। हालांकि तूफान क्रेथॉन अब थोड़ा कमजोर हुआ है, लेकिन अभी भी ये खतरनाक श्रेणी (Hazardous Category) में बना हुआ है। तूफान के चलते ताइवान में दो लोगों की मौत (Two Killed) की खबर है। तूफान क्रेथॉन के चलते ताइवान में जनजीवन लगभग थम सा गया है और सभी स्कूल-कॉलेज और आर्थिक संस्थान बंद हैं। सैंकड़ों उड़ान सेवाएं भी रद्द कर दी गई हैं।


    ताइवान की सरकार ने लोगों को घरों के भीतर रहने और बाहर न निकलने की सलाह दी है। तूफान कमजोर पड़ चुका है, लेकिन अभी भी तूफान के असर से ताइवान के कई इलाकों में भारी बारिश, तेज हवाएं और समुद्र में ऊंची लहरें उठ रही हैं। तूफान क्रेथॉन ताइवान के काओसिउंग शहर से टकराया है, जहां 160 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं। ताइवान के अग्निशमन विभाग ने तूफान के चलते दो लोगों की मौत की पुष्टि की है। एक व्यक्ति तेज हवाओं के चलते पेड़ से गिर गया, जिससे उसकी मौत हो गई और दूसरा व्यक्ति के वाहन पर एक पेड़ गिर गया, जिससे उसकी जान चली गई।

    Share:

    सद्गुरु को सुप्रीम कोर्ट से मिली बड़ी राहत, सीजेआई ने मद्रास हाई कोर्ट के आदेश पर लगाई रोक

    Thu Oct 3 , 2024
    नई दिल्ली. मद्रास (Madras) उच्च न्यायालय (High Court) की ओर से पुलिस को फाउंडेशन के खिलाफ सभी आपराधिक मामलों का विवरण प्रस्तुत करने के निर्देश के संबंध में ईशा फाउंडेशन (Isha Foundation) ने गुरुवार (3 अक्टूबर 2024) को एक याचिका दायर की. मामले की सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने ईसा फाउंडेशन को […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved