• img-fluid

    Karnataka: पूर्व मुख्यमंत्री कुमारस्वामी पर 50 करोड़ की रिश्वत मांगने का आरोप

  • October 03, 2024

    नई दिल्ली। कर्नाटक (Karnataka) में एनडीए (NDA) के दो नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। उनमें से एक नाम पूर्व मुख्यमंत्री (Former Chief Minister) और जेडीएस (JDS)  नेता कुमारस्वामी (Kumaraswamy) और दूसरा नाम एमएलसी (MLC) रमेश गौड़ा (Ramesh Gowda) का हैं। दरअसल, जेडीएस के सोशल मीडिया उपाध्यक्ष विजय टाटा ने दोनों नेताओं पर 50 करोड़ रिपये की रिश्वत मांगने और जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है। उन्होंने कुमारस्वामी और रमेश गौड़ा के खिलाफ शिकायत भी दर्ज कराई। टाटा ने अपने लिए सुरक्षा की भी मांग की।


    विजय टाटा ने दावा किया कि जेडीएस नेता रमेश गौड़ा उनके घर आए और उन्होंने कुमारस्वामी का नंबर डायल किया। मंत्री से बात होने के बाद उन्होंने विजय टाटा से चन्नापटना उपचुनाव के लिए 50 करोड़ रुपये की मांग की। इसके साथ ही उन्हें चेतावनी भी दी गई कि अगर पैसों का इंतजाम नहीं हुआ तो विजय के लिए बंगलूरू में रहना और रियल एस्टेट का बिजनेस चलाना भी मुश्किल हो जाएगा। हालांकि, जेडीएस ने कुमारस्वामी पर लगे आरोपों को खारिज कर दिया। उन्होंने बताया कि आरोप लगाने वाले विजय टाटा का पार्टी से कोई संबंध नहीं है।

    एक अन्य मामले में बसनगौड़ा पाटिल यत्नाल के खिलाफ उनके एक बयान के लिए एफआईआर दर्ज की गई। उन्होंने आरोप लगाया था कि एक नेता ने कर्नाटक का मुख्यमंत्री बनने के लिए एक हजार करोड़ अलग रखे थे। कांग्रेस द्वारा शिकायत दर्ज कराने के बाद एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि वे कुमारस्वामी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की प्रक्रिया में हैं। बता दें कि वर्तमान समय में कुमारस्वामी जेडीएस एनडीए का हिस्सा हैं। उनके पास उद्योग और इस्पात मंत्रालय की जिम्मेदारी हैं। वे 2006 से 2007 और 2018 से 2019 के बीच दो बार कर्नाटक के मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं।

    Share:

    Bihar: मनोज भारती को नेता बनाकर PK ने चला दलित कार्ड, निशाने पर चिराग पासवान

    Thu Oct 3 , 2024
    पटना। बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar assembly elections) से पहले राज्य में जन सुराज पार्टी (Jan Suraj Party) नाम से एक और दल मैदान में आ गया है। चुनाव रणनीतिकार से पदयात्री बने प्रशांत किशोर (Prashant Kishore) द्वारा रची-बुनी गई इस पार्टी का पहला नेता और कार्यकारी अध्यक्ष मधुबनी के मनोज भारती (Manoj Bharti) को बनाया […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved