• img-fluid

    50 लाख बीमा, चार कारें और 2 बाइक का कराया फाइनेंस… साजिश में महिला की हत्या, डेढ़ साल बाद खुलासा

  • October 03, 2024

    लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के लखनऊ (Lucknow) में एक महिला (Women) को सिर्फ और सिर्फ रुपयों (Money) के लिए मोहरा बनाया गया और साजिश के तहत उसकी हत्या (Murder) कर दी. महिला बीमार थी, लेकिन एक वकील (Advocate) ने उसकी शादी अपने एक रिश्तेदार के बेटे से करा दी. महिला के घरवाले भी बेटी की शादी हो जाने के बाद से काफी खुश थे, लेकिन किसी को कहां पता था कि ये शादी तो साजिश के तहत की गई है.

    शादी के बाद ही महिला के नाम पर 50 लाख रुपये का बीमा (Insurance of Rs 50 lakh) कराया गया, इतना ही नहीं उसके नाम से चार कारें और दो बाइक को फाइनेंस कराया गया. जब रुपये मिलने का जुगाड़ परिवारवालों ने कर लिया तो महिला की हत्या का प्लान बनाया और पूजा को साजिश के तहत ले जाया और एक रोड एक्सीडेंट की सूरत देकर उसकी हत्या कर दी. सारी घटनाएं पूरी प्लानिंग की तरह की जा रही थीं, किसी को ससुरालवालों पर शक नहीं हुआ.


    पूजा की यह दूसरी शादी थी. पूजा की मौत के तीन महीने बाद पति राम मिलन ने अपने उस प्लान को एक्जीक्यूट किया, जिसके लिए उसने पूजा से शादी की थी. उसने बीमा की रकम के लिए बैंक में अप्लाई किया. एक ही महिला के नाम से बीमा और गाड़ियों का इन्श्योरेंस कराया गया था और कुछ ही समय बाद उसकी मौत हो गई. बीमा के अधिकारियों ने शक के आधार पर इस मामले में FIR दर्ज कराई, जब पुलिस ने मामले की जांच की तब ससुरालवालों की पोल खुल गई.

    कुलदीप सिंह नाम के वकील ने राम मिलन की शादी पूजा के साथ कराई थी और उसने ही बीमा का आइडिया भी दिया था. घटना के डेढ़ साल बाद इसका खुलासा हुआ कि पूजा की मौत सड़क दुर्घटना में नहीं हुई थी बल्कि, उसे साजिश के तहत मारा गया था. एडीसी पूर्वी पंकज सिंह ने केस के बारे में बताया कि शादी के समय गवाह रहे दो लोग दीपक और आलोक भी इस घटनाक्रम में शामिल हैं और पूजा की हत्या साजिश के तहत की गई है, जिस समय पूजा का एक्सीडेंट किया गया उस समय मौके पर उसका ससुर भी मौजूद था. इस मामले में पुलिस ने वकील समेत तीन अन्य लोगों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि पति और ससुर सहित एक और आरोपी फरार हैं.

    Share:

    हुकुमचंद मिल की 721 विधवाओं को मिला हक, 631 बाकी

    Thu Oct 3 , 2024
    साढ़े 3 हजार से अधिक मजदूरों को बंटी राशि 60 प्रतिशत का भुगतान पूरा, कई वैध वारिसों को तलाश रहे इंदौर (Indore)। हुकुमचंद मिल के 5087 श्रमिकों को न्याय मिलने के बाद अब तक 60 प्रतिशत को राशि का भुगतान किया जा चुका है। कलेक्टर द्वारा विधवा महिलाओं को न्याय दिलाने के लिए एडीएम को […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved